///

Kisan Andolan: किसान आंदोलन में आज का दिन है खास, इन बातों पर रहेगी देश-दुनिया की नजर

Kisan Andolan: लंदन से भी किसान आंदोलन को समर्थन मिला है।

Kisan Andolan: किसान आंदोलन की रफ्तार धीमी हो रही थी कि तभी किसान नेता राकेश टिकैत के आंसूओं ने इस आंदोलन को संजीवनी दे दी। उनके आंसूओं का असर दिखा और सहानुभूति की लहर में एक बार फिर किसान एकजुट हो गए और सरकार को अपने कदम पीछे खींचने पड़े। आज बुधवार का दिन इस आंदोलन के लिए खास रहने वाला है।

राकेश टिकैत करेंगे महापंचायत में शिरकत

भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत बुधवार को हरियाणा में होने वाली एक महापंचायत में शिरकत करेंगे। गणतंत्र दिवस के दिन हुई हिंसा को लेकर सर्वोच्च अदालत में सुनवाई आज सुनवाई भी होगी। ऑल इंडिया किसान संघर्ष कमेटी ने देश के अलग-अलग हिस्सों में जागरुकता फैलाने की बात कही है। इसके तहत तीन फरवरी से दस फरवरी तक देश के ग्रामिण इलाको में आंदोलन को लेकर जागरुकता फैलाई जाएगी।

लंदन में ओपन पेटिशन हुई स्टार्ट

वहीं लंदन से भी किसान आंदोलन को समर्थन मिला है। वहां पर किसानों के समर्थन में एक ओपन पेटिशन स्टार्ट की गई है। इसमें प्रदर्शनकारियों की सुरक्षा, प्रेस की स्वतंत्रता की अपील की गई है। यदि पेटिशन में लाखों में साइन होते हैं तो ब्रिटिश संसद में ये मुद्दा उठ सकता है। उधर अंतराष्ट्रीय हस्तियां किसानों के समर्थन में आगे आ रही है। इसमें लिसिप्रिया कंगुजम, अमेरिकी पॉप स्टार रिहाना और ग्रेटा थनबर्ग प्रमुख हैं।