//

एक परिवार के 5 लोगों को मारकर जमीन में दफनाया, विरोध में उतरा आदिवासी समाज

देवास। देवास के नेमावर में आदिवासी परिवार के 5 सदस्यों के हत्या का खुलासा हो गया है। हत्या की वजह अफेयर के बाद शादी के लिए दबाव डालना सामने आया है। मृतक रूपाली मुख्य आरोपी और हिंदू संगठन के नेता सुरेंद्र राजपूत पर शादी के लिए दबाव डाल रही थी।

इंस्टाग्राम पोस्ट से नाराज सुरेंद्र ने रूपाली को पहले खेत पर शादी के लिए बुलाया और हत्या कर दी। इसके बाद उसी की स्कूटी से रूपाली की मां और बहनों को लाकर मार डाला। सभी को रॉड मारने के बाद गला घोंटकर हत्या की गई थी। मामला छिपाने के लिए खेत में JCB से 10 से 12 फीट गड्‌ढा खोदकर दफना दिया गया था। हत्याकांड के मुख्य आरोपी समेत 7 को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पूरे मामले को लेकर अखिल भारती श्री भिलाई महासंघ द्वारा इंदौर कमिश्नर को ज्ञापन देखकर मांग की गई है की हत्या में शामिल सभी आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा दी जाए। पूरे मामले को गंभीरता से लेते हुए आरोपियों के खिलाफ सीबीआई जांच की जाए।

मध्य प्रदेश के ग्रह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि जिस प्रकार एक ही परिवार के पांच सदस्यों की हत्या की गई और उन्हें 10 फीट गहरे गड्ढे में दफना गया ऐसे कृत करने वाले आरोपियों पर फास्ट कोट में मामला चलाया जाएगा ।