///

खजराना गणेश को करोड़ों के आभूषण से सजाया, 51 हजार मोदक का प्रसाद लगाया

खजराना इंदौर
खजराना मंदिर इंदौर

इंदौर. विश्व प्रसिद्ध श्री खजराना गणेश मंदिर पर गणेश उत्सव की शुरुआत हो चुकी है। इस मौके पर इंदौर कलेक्टर, निगम आयुक्त सहित जनप्रतिनिधि भी मौजूद रहे। और शहर की एकता और सुख समृद्धि की कामना की।

गणेश उत्सव की धूम इंदौर सहित पुरे देश में देखने को मिल रही है। इसी कड़ी में विश्व प्रसिद्ध श्री खजराना गणेश मंदिर में 10 दिवसीय गणेश उत्सव शुरू हो गया है। इस मौके पर कैबिनेट मंत्री तुलसी सिलावट ने कोरोना महामारी की तीसरी लहर की रोकथाम के लिए भगवान से प्रार्थना की, साथ ही पत्रकारों से चर्चा के दौरान कांग्रेस पर कटाक्ष भी किया।

हर साल की तरह इस साल भी इंदौर कलेक्टर और निगमायुक्त अन्य अधिकारियों के साथ मंदिर के ध्वजारोहण में शामिल हुए, इस दौरान कलेक्टर मनीष सिंह ने मीडिया से चर्चा कर सभी शहरवासियों को गणेश उत्सव की शुभकामनाएं दी और शहर की एकता और समृदि की कामना की।

भगवान गणेश को 4 किलों के आभूषणों से सजाया गया है, जिनकी कीमत करोड़ों में है। भगवान गणेश के दर्शन के बाद मध्य प्रदेश के पूर्व गृहमंत्री बाला बच्चन ने मीडिया से बातचीत के दौरान खजराना गणेश से अपने जुड़ाव की बातों के साथ कमल नाथ सरकार की तारीफ भी की। गणेश चतुर्थी के मौके पर भगवान गणेश को 51 हजार मोदकों का भोग लगाया गया। भगवान गणेश के श्रंगार को देख सभी भक्त मंत्रमुग्ध होते हुए दिखाई दिए।

गौरतलब है की इंदौर के खजराना गणेश मंदिर में विदेशों से भी भक्त दर्शन करने आते है। और गणेश चतुर्थी के अवसर पर मंदिर में भक्तों का ताता लगा रहता है।

इंदौर से मृदुभाषी के लिए चंकी बाजपेई की रिपोर्ट