///

Kashmir Encounter: सुरक्षाबलों ने शोपियां में 4 आतंकी किए ढेर

Start

Kashmir Encounter: जम्मू-कश्मीर में हुई एक मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने चार आतंकियों को मार गिराया है। मारे गए आतंकियों के पास से भारी मात्रा में अवैध हथियार बरामद किए गए हैं।

शोपियां में हुई मुठभेड़

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों ने चार आतंकियों को मार गिराया है। सुरक्षाबलों की आतंकियों के साथ मुठभेड़ शोपियां के मनिहाल गांव में हुई । कश्मीर जोन की पुलिस के मुताबिक मारे गए आतंकी लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े हुए थे। आतंक के खिलाफ इस संयुक्त ऑपरेशन को सेना की 34 आरआर, पुलिस और सीआरपीएफ ने मिलकर अंजाम दिया है। आतंकियों के पास से एक एके-47 और तीन पिस्टल बरामद हुई हैं।

आतंकियों के पास अत्याधुनिक हथियार

गौरतलब है इससे पहले शोपियां के रावलपोरा में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में जैश कमांडर सज्जाद अफगानी ढेर हो गया था। आतंकी सज्जाद अफगानी के पास से अत्याधुनिक हथियार बरामद हुए थे, जिसमें चीन निर्मित स्टील की 36 गोलियां भी शामिल हैं। इससे सुरक्षाबलों की चिंता बढ़ गई है और अपने काफिले के वाहनों, बंकरों और जवानों की बुलेट प्रूफिंग क्षमता को और मजबूत किया है, क्योंकि स्टील की यह गोलियां सामान्य बुलेट प्रूफ वाहनों और जवानों की बुलेट प्रूफ जैकेट को भेदने की क्षमता रखती हैं। सज्जाद अफगानी से मिले कारतूस को आर्मर पियर्सिंग कहा जाता है। ये कारतूस कठोर स्टील या टंगस्टन कार्बाइड से बनाए जाते हैं।