//

Kargil Vijay Diwas 2021: शौर्य और पराक्रम के कारगिल दिवस पर शहादत को किया नमन

Start

Kargil Vijay Diwas 2021: राष्ट्र आज कारगिल के शहीदों को याद कर रहा है। आज ही के दिन 22 साल पहले कारगिल की बर्फिली चोटियों से सरहद पार के दुश्मनों को मारकर भगाया था। इस दुर्गम इलाके की मुश्किल लड़ाई में हिंदुस्तानी फौज ने बड़ी संख्या में पाक सेना के सैनिकों और घुसपैठियों को मौत के घाट उतारा और कुछ भारतीय योद्धा भी इस लड़ाई में वीरगति को प्राप्त हुए थे।

सेना ने शहीदों के पराक्रम को किया याद

इस मौके पर सेना ने एक बयान जारी कर शहीद जवानों और सैन्य अधिकारियों को नमन किया है। भारतीय सेना ने ट्वीट कर कहा, 26 जुलाई कारगिल विजय दिवस (Kargil Vijay Diwas ) हमारे बहादुर सैनिकों की वीरता की अविस्मरणीय गाथा का प्रतीक है। हमारे जांबाज सैनिकों ने अदम्य साहस और दृढ़ निश्चय का परिचय देते हुए पाकिस्तानी आक्रमणकारियों पर जीत हासिल की। सेना इन शहीदों की याद में शीश झुकाती है।

पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कारगिल विजय दिवस के अवसर पर शहीदों को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि हम उनके बलिदान और वीरता को याद करते हैं। हम उनकी वीरता को नमन करते हैं। कारगिल विजय दिवस पर हम उन सभी को श्रद्धांजलि देते हैं जिन्होंने हमारे भारत की रक्षा करते हुए कारगिल में अपनी जान दे दी। उनकी बहादुरी हमें हर दिन प्रेरणा देती है।

राष्ट्रपति कोविंद ने युद्ध स्मारक पर दी श्रद्धांजलि

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद सोमवार ने बारामूला युद्ध स्मारक पर कारगिल के शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की। सेनाध्यक्ष जनरल एमएम नरवणे ने शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि हम देश के उन शहीद नायकों को याद कर उन्हें श्रद्धांजलि देते हैं, जिन्होंने हमारे देश की क्षेत्रीय अखंडता को बनाए रखने के लिए अपनी कुर्बानी दे दी। पूरा देश हमेशा उनके बलिदान का ऋणी रहेगा।