///

Kareena Kapoor: कोरोना से माता-पिता खो चुके बच्चों के लिए छलका करीना का दर्द, मदद के लिए किया ये पोस्ट

Start

kareena kapoor: कोरोना वायरल को खतरनाक मंजर को देखकर दुनियाभर से लोगों के हाथ भारत की मदद के लिए बढ़ रहे हैं। विभिन्न क्षेत्रों से जुड़ी हुई शख्सियतें अलग-अलग तरीकों से मदद करने में लगी हुई है। बॉलीवुड की मशहूर हस्तियां कोरोना के खिलाफ जंग में लोगों की मदद के लिए आगे आ रही हैं। अभिनेत्री करीना कपूर ने इस महामारी में अपने पेरेंट्स को खो चुके बच्चों के लिए एक हेल्पलाइन नंबर शेयर किया है।

बच्चों के लिए भावुक हुई करीना

देश में हर कोई कोरोनी की महामारी से अपने तरीके से लड़ने की कोशिशों में लगा हुआ है। हर शख्स अपनी तरफ से अलर्ट रहने और दूसरों को जागरूक करने की कोशिश कर रहा है। बॉलीवुड की हस्तियां इस कठिन समय में सोशल मीडिया के जरिये लोगों को जागरुक करने में लगी हुई हैं। अभिनेत्री करीना कपूर ने भी लोगों की मदद के लिए कई पोस्ट शेयर की है। अपनी एक लेटेस्ट पोस्ट में उन्होंने महामारी में अपने मां-बाप खो चुके बच्चों के लिए हेल्पलाइन नंबर बताया है।

बच्चों के लिए जारी किया हेल्पलाइन नंबर

करीना कपूर ने लिखा है, महामारी के कारण जो बच्चे अकेले बच गए उनके लिए मेरा दिल काफी दुखता है- या तो उन्होंने एक या दोनों पेरेंट्स खो दिए हैं या उनके मां-बाप अस्पताल में इलाज करवा रहे हैं। कोविड-19 में ऐसे अकेले हुए बच्चों के लिए नेशनल चाइल्ड हेल्पलाइन (1098) पर कॉल कीजिए। करीना ने एक तस्वीर पोस्ट की है इसमें फॉर्मेट है। इसमें बच्चे का नाम, लिंग, उम्र, स्थान जिसमें इलाका, शहर और राज्य लिखना है। बच्चे के रिश्तेदारों परिवार से जुड़ी कुछ और भी जानकारी हो तो 7777030393 पर वॉट्सऐप की जा सकती है।

करीना के पिता रणधीर कपूर भी कोविड पॉजिटिव हो चुके हैं और अब आईसीयू से बाहर आ चुके हैं उनकी तबीयत बेहतर बताई जा रही है। करीना के इस पोस्ट से उनके चाहने वाले भी काफी भावुक हो गए और उन्होंने लिखा कि ईश्वर करे उनके रिश्तेदार ऐसो बच्चों की केयर करें।