////

karan wahi: करण वाही ने फैंस को किया सतर्क, कोरोना की इस दवाई का नकली-असली का बताया फर्क

Start

karan wahi: कोरोना वायरस की तबाही के बीच हर तरफ से दुख और विलाप की खबरें आ रही है। ऐसे में कुछ नामचीन शख्सियतें विदेशों में सैर-सपाटा कर रही है तो कुछ लोग संजीदगी के साथ देश के अवाम केी मदद करने में लगे हुए हैं। अभिनेता करण वाही ने कोविड की जरूरी दवाई रेमडेसिविर को लेकर अपनी जागरुकता दिखाई है और लोगों को इससे होने वाली धोखाधड़ी से बचने के तरीके सुझाए हैं।

इंस्टाग्राम पर की फोटो शेयर

कोविड-19 की दूसरी लहर ने भारत को झकझोर कर रख दिया है। चारों तरफ मेडिकल संसाधनों का अभाव देखने को मिल रहा है। ऐसे में इस बीमारी में सबसे जरूरी रेमडेसिविर को लेकर सबसे ज्यादा मारामारी मची हुई है। जरूरतमंद को इंजेक्शन मिल नहीं रहे हैं और लोग कहीं नकली इंजेक्शन दे रहे हैं तो कहीं पर इसकी कालाबाजारी कर रहे हैं। ऐसे में रेमडेसिविर की धोखाधड़ी से लोगों को बचाने के लिए करण वाही आऐगे आए हैं और उन्होंने एक पोस्ट के जरिए फैंस को फ्रॉड से बचने को लेकर कुछ टिप्स दिए हैं।

लोगों को नकली इंजेक्शन से किया सावधान

करण वाही ने अपने इंस्टाग्राम एकाउंट पर फैंस को सचेत करते हुए एक पोस्ट शेयर किया, जिसमें उन्होंने नकली रेमडेसिविर इंडजेक्शन और असली रेमडेसिविर इंडजेक्शन में अंतर को बताया है। उन्होंने अपने पोस्ट में दो तस्वीरें शेयर की हैं। पहली फोटो नकली इंडजेक्शन की है, जिसमें उन्होंने गोला और तीर के निशान के जरिए इस पर लिखी जानकारी की तरफ इशारा कर बताया है कि किस तरह इसके नकली होने का सबूत मिलता है। वहीं दूसरी तस्वीर असली इंडजेक्शन की दिखाई गई है। इस पोस्ट को शेयर करते हुए करण ने कैप्शन में लिखा- ‘रेमडेसिविर फ्रॉड से सतर्क रहें. प्लीज स्वाइप करें असल प्रोडक्ट देखने के लिए’। इस पोस्ट पर कुछ सेलेब्रिटीज ने कमेंट के जरिए हैरानी जाहिर की है।