//

राहुल गांधी के इस बयान के बाद ट्विटर पर ट्रेंड करने लगा #IamNadda,भाजपा समर्थकों ने कांग्रेस नेता से पूछा- आलू से सोना बनाना पता, लेकिन नड्डा के बारे में नहीं

Start

नई दिल्ली. कांग्रेस नेता राहुल गांधी और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष के बीच कृषि कानूनों को लेकर शुरू हुई लड़ाई अब सोशल मीडिया पर भी तेज हो गई है। एक दिन पहले राहुल ने नए कृषि कानूनों के खिलाफ एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी। इससे पहले भाजपा अध्यक्ष नड्डा ने एक के बाद एक तीन ट्वीट कर राहुल से कई सवाल पूछे थे। इन्हीं सवालों से गुस्साए कांग्रेस नेता ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद कहा कि कौन हैं नड्डा और वे कोई हिंदुस्तान के प्रोफेसर तो नहीं हैं कि मैं उनकी हर बात का जवाब दूं। राहुल के इस बयान के बाद से ही सोशल मीडिया पर दोनों के समर्थक एक्टिव हो गए और आज सुबह से ही ट्वीटर पर #IamNadda ट्रेंड करने लगा और भाजपा नेता और कार्यकर्ता राहुल के खिलाफ मुखर हो गए। वहीं, कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भी अपने नेता के समर्थन में सोशल मीडिया पर मोर्चा संभाल लिया।

नरेंद्र कुमार चावला नाम के दिल्ली के एक भाजपा नेता ने ट्वीटर पर लिखा कि हर भाजपा कार्यकर्ता गर्व से कह सकता है कि #IamNadda। क्या सभी कांग्रेसी कह सकते हैं कि राहुल पप्पू हैं। इसी तरह सलिल माथुर नाम के यूजर ने लिखा कि जेपी नड्डा कौन हैं?? यह बात पूछना राहुल का खोखलापन है, वो भी तब जब नड्डा और उनकी पार्टी, इनकी पार्टी और वशंवाद को मिट्टी में मिला रहे हैं।

दिल्ली भाजपा के पूर्व अध्यक्ष विजेंदर गुप्ता ने भी राहुल गांधी को घेरा। उन्होंने ट्वीट किया कि वशंवाद के प्रतीक राहुल गांधी, जिनकी अगुआई में पार्टी सबसे खराब दौर से गुजर रही है, वो यह सवाल कर रहा है कि दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी का अध्यक्ष कौन है? उनकी जानकारी के लिए बता दूं कि नड्डा जी देश के प्रति समर्पित हैं, यह गुण वंशवाद की राजनीति करने वालों में कहां होगा।

सूरज सिंह नाम के यूजर ने लिखा कि राहुल गांधी को एनसीसी का नहीं पता, जेपी नड्डा के बारे में नहीं पता, लेकिन आलू से सोना बनाने की कला का पता है। जरूर इनका गुरु उदित राज या फिर दिग्विजय रहा होगा। वहीं, वीएचपी प्रवक्ता विजय शंकर तिवारी ने लिखा कि राहुल जब दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी के अध्यक्ष को नहीं जानते, तो भला आम जनता को कैसे जानेंगे।’

इधर, अपने नेता पर सोशल मीडिया पर हमला होते देख उनके समर्थक भी बचाव में कूद गए। मुकेश नाम के एक यूजर ने एक आर्टिकल शेयर करते हुए भाजपा अध्यक्ष नड्डा को रबर स्टाम्प बता दिया।

भाजपा अध्यक्ष नड्डा और कांग्रेस नेता राहुल गांधी के बीच बयानबाजी से खड़ा हुआ बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है। अब दोनों के समर्थकों ने सोशल मीडिया पर एक-दूसरे के समर्थन में मोर्चा संभाल लिया है। आगे यह विवाद क्या मोड़ लेता है, यह देखने वाली बात होगी।