/

ISIS-K का दावा, दिल्ली में पकड़ा गया था काबुल एयरपोर्ट पर हमला करने वाला आत्मघाती

Start

ISIS-K: अफगानिस्तान के काबुल एयरपोर्ट पर आत्मघाती हमला कर सैकड़ों लोगों की जान लेने वाले आत्मघाती हमलावर के बारे में इस्लामिक स्टेट खुरासान ने सनसनीखेज दावा किया है। ISIS-K का कहना है कि आत्मघाती हमलावर पांच साल पहले दिल्ली में सजा काटकर वापस अफगानिस्तान आया था।

कश्मीर का बदला लेने आया था भारत

आईएसआईएस-के का दावा है कि काबुल एयरपोर्ट पर हमला करने वाला आत्मघाती हमलावर पांच साल पहले दिल्ली में पकड़ा गया था। भारत में उसको एक साल की सजा मिली और उसके बाद वह छूटने पर अफगानिस्तान वापस लौट आया था। आईएसआईएस-के अपनी प्रचार पत्रिका के जरिए यह बात कही है और कहा है कि अब्दुर रहमान अल-लोगरी नाम का आत्मघाती हमलावर कश्मीर का बदला लेने के लिए दिल्ली में हमला करने के लिए गया था।

काबुल ब्लॉस्ट में 200 लोगों की हुई थी मौत

गौरतलब है काबुल में हामिद करजई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के बाहर आत्मघाती हमले में 13 अमेरिकी सैनिक सहित 180 से अधिक लोग मारे गए थे और सैकड़ों लोग घायल हुए थे। इससे पहले आईएसआईएस-के फरवरी 2020 में दिल्ली दंगों के दौरान भी एक संस्करण निकाला था। इसके बाद दिल्ली पुलिस ने ISIS-K से संबंध रखने के आरोप में कश्मीरी कपल जहांजैब सामी (36) और उसकी पत्नी हिंडा बशीर बेघ (39) को गिरफ्तार किया था।