//

IPL 2021: कोलकाता नाइट राइडर्स ने पंजाब किंग्स को पांच विकेट से हराया, जानें मैच से जुड़ी खास बातें

Start

IPL 2021: इंडियन प्रीमियर लीग के एक मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने पंजाब किंग्स को पांच विकेट से हरा दिया। इस तरह से KKR ने इस सीजन की दूसरी जीत दर्ज की। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस मैच में पंजाब ने पहले खेलते हुए 123 रन बनाए. जबाव में यह आसान लक्ष्य कोलकाता नाइट राइडर्स ने पांच विकेट खोकर हासिल कर लिया।

पंजाब किंग्स की बेहतर शुरूआत

पहले बल्लेबाजी के लिए उतरे पंजाब किंग्स से बेहतर और सधी हुई शुरुआत करते हुए शुरूआती 5 ओवर में ओपनर लोकेश राहुल और मयंक अग्रवाल ने बगैर किसी नुकसान के 29 रन बनाए। इसके बाद पैट कमिंस ने कप्तान लोकेश राहुल को आउट किया। उन्होंने 20 बॉल पर 19 रन बनाए। क्रिस गेल बगैर खाता खोले पैवेलियन लौट गए। इसके बाद पंजाब किंग्स का कोई भी बल्लेबाद बड़ा स्कोर खड़ा नहीं कर सका और पूरी टीम सिर्फ 9 विकेट के नुकसान पर 123 रन बना सकी। पंजाब किंग्स की ओर से तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा ने 3 विकेट , स्पिनर सुनील नरेन और फास्ट बॉलर पैट कमिंस ने 2-2 विकेट लिए।

KKR की बेहद खराब शुरूआत

124 रन का पीछा करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। KKR ने सिर्फ 9 रन पर ही दोनों ओपनर गंवा दिए। नीतीश राणा हेनरिक्स की बॉल पर बगैर रन बनाए आऊट हो गए। इसके बाद मोहम्मद शमी ने शुभमन गिल को 9 रन पर आऊट किया। टीम ने आठ रन जोड़े ही थे कि उसको तीसरा झटका सुनील नरेन के रूप में लगा। सुनील नरेन को को अर्शदीप सिंह ने जीरो पर आउट कर दिया। रवि बिश्नोई ने उनका शानदार कैच पकड़ा। इसके बाद कप्तान ओएन मोर्गन ने राहुल त्रिपाठी के साथ पारी को संभाला। दोनों ने टीम का स्कोर 50 तक पहुंचाया। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 48 बॉल पर 66 रन की साझेदारी की। राहुल त्रिपाठी के आऊट होने के साथ ही 98 के स्कोर पर आधी टीम पवेलियन लौट गई थी, लेकिन मोर्गन ने दिनेश कार्तिक के साथ मिलकर 20 गेंद बाकी रहते ही टीम को जीत दिला दी।

कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स की टीम

कोलकाता: ओएन मोर्गन (कप्तान), नीतीश राणा, शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक, सुनील नरेन, आंद्रे रसेल, पैट कमिंस, वरुण चक्रवर्ती, शिवम मावी, प्रसिद्ध कृष्णा।

पंजाब: लोकेश राहुल (कप्तान), मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल, मोइसेस हेनरिक्स, निकोलस पूरन, दीपक हूडा, शाहरूख खान, क्रिस जॉर्डन, रवि बिश्नोई, मोहम्मद शमी और अर्शदीप सिंह।