/

iPhone 13 की series कल होगी launch, जानें धांसू features और specifications

अमेरिका । Apple iPhone 13 launch ‘California Streaming’ event: Apple का धमाकेदार और मोस्ट अवेटेड इवेंट आखिरकार आ ही गया। US बेस्ट टेक जाइंट Apple अपने iPhone 13 को पूरी तरह लॉन्च करने के लिए तैयार है। iPhone 13 को कंपनी अपने कस्टमर्स के लिए कैलिफोर्नियामें 14 सितंबर यानी की कल होने जा रहे इवेंट के दौरान लॉन्च करेगी। इस इवेंट में कंपनी एक नहीं बल्कि 4 आईफोन्स लॉन्च करेगी, जिनमें iPhone 13, iPhone 13 Mini, iPhone 13 Pro, और iPhone 13 Pro Max शामिल हैं।

कहां देखें Apple iPhone 13 लॉन्च की Live Streaming

Apple के इस शानदार इवेंट को दर्शक 14 सितंबर को यानी कल रात 10:30 बडे देख सकेंगे. (How to watch livestream) इंट्रस्टेड यूजर्स इवेंट को देखने के लिए एप्पल के इवेंट पेड पर जाकर देख सकते हैं. इसके अलावा इवेंट को आप Apple के ऑफिशियल यूट्यूब चैनल पर देख सकते हैं, जिसको यूजर्स Live देखने के लिए पहले से ही नोटिफिकेशन ऑन कर सकते हैं. Apple TV यूजर्स ऐप के जरिए इस इवेंट को देख सकेंगे. वहीं इवेंट जैसे ही खत्म हो जाएगा, इसे यूजर्स Apple Podcast ऐप पर देख सकेंगे। कंपनी इवेंट में अपने लेटेस्ट iPhone 13 सीरीज़ के साथ Apple Watch Series 7 स्मार्टवॉच, 3rd जनरेशन AirPods लॉन्च कर सकती है।

iPhone 13 सीरीज में मिल सकते हैं ये फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस

लोग काफी लंबे समय से iPhone 13 ऑफिशियल रोलऑउट का इंतजार देख रहे हैं, इसी बीच लॉन्च के पहले ही फोन के फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस को लेकर कई अनुमान लगाए जा रहे हैं| लीक हुई जानकारी के मुताबिक, नए लाइनअप में iPhone 13 Pro और iPhone 13 Pro Max में भी बेहतर अल्ट्रा-वाइड कैमरे होने की खबर है। iPhone 13 और iPhone 13 मिनी के 64GB और 128GB स्टोरेज ऑप्शन के साथ भी आ सकते हैं। इसके अलावा, iPhone 13 Pro और iPhone 13 Pro Max के 128GB, 256GB और 512GB स्टोरेज वर्जन में आने की उम्मीद है। इस साल iPhone 13 Pro और iPhone 13 Pro Max के लिए 1TB स्टोरेज मॉडल हो सकता है।

एपल वॉच सीरीज 7 के एक्सपेक्टेड स्पेसिफिकेशंस

आईफोन 13 सीरीज के अलावा एपल कैलिफोर्निया स्ट्रीमिंग इवेंट में एपल वॉच सीरीज 7 को भी लॉन्च कर सकती है। नए एपल वॉच मॉडल के आईफोन और आईपैड वाली भाषा देखने को मिल सकती है। इसमें फ्लैट डिस्प्ले मिलेगा, जो पिछली एपल वॉच सीरीज 6 से थोड़ा बड़ा हो सकता है। एपल वॉच सीरीज 7 की बैटरी लाइफ को भी बेहतर किया जा सकता है।

एयरपॉड्स 3 के एक्सपेक्टेड स्पेसिफिकेशंस

एपल इवेंट में तीसरी जेनरेशन के एयरपॉड्स को भी लॉन्च किया जा सकता है। ये एयरपॉड्स प्रो जैसे डिजाइन के साथ आ सकते हैं। वायरलेस चार्जिंग केस भी मिल सकता है। चार्जिंग केस में 20% बड़ी बैटरी होने की उम्मीद है। एपल का कैलिफोर्निया स्ट्रीमिंग इवेंट 14 सितंबर को भारतीय समय के अनुसार रात 10:30 बजे से शुरू होगा। ये एपल के इवेंट पेज और एपल ऑफिशियल यूट्यूब चैनल पर भी स्ट्रीम किया जाएगा और स्ट्रीमिंग के लाइव होने की नोटिफिकेशन के लिए यूजर्स पहले से रिमाइंडर भी सेट कर सकते हैं।