//

इंदौर में हुआ आस्था का अपमान, कांग्रेस विधायक संजय शुक्ला ने किया निगम का विरोध

इंदौर। शहर में स्वच्छता के नाम पर जिस तरह से नगर निगम कर्मचारियों द्वारा श्री गणेश चतुर्थी पर विसर्जन के दौरान लापरवाही बरतते हुए वीडियो वायरल होने के बाद विधानसभा एक के कांग्रेस विधायक संजय शुक्ला सिरपुर तालाब पर पूजा पाठ करने के बाद थाने पर पहुंचे और प्रकरण दर्ज करने की मांग को लेकर आवेदन सौंपा गया।

श्री गणेश चतुर्थी पर प्रति वर्ष की तरह इस वर्ष भी नगर निगम द्वारा कई स्थानों से गणेश विसर्जन के लिए मूर्तियां एकत्रित की गई थी और एकत्रित मूर्तियों को पर्यावरण शुद्धिकरण का विषय बनाते हुए विभिन्न तालाबों में विसर्जन किया जाना था, लेकिन नगर निगम कर्मचारियों द्वारा सिरपुर तालाब में मूर्तियों को सम्मानित रूप से विसर्जन ना करते हुए सद्भावनाओं को ठेस पहुंचाते हुए फेंका जा रहा था

जिसका वीडियो काफी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा था। जिसके बाद विधानसभा एक के विधायक संजय शुक्ला द्वारा पूरे मामले को संज्ञान में लेते हुए उसी स्थान पर जाकर श्री गणेश भगवान की पूजा अर्चना की गई और नगर निगम कर्मचारियों और अधिकारियों को सद्भावना देने के लिए पूजा पाठ की।

खेर यह पहला मामला नहीं है कि नगर निगम के कर्मचारियों द्वारा स्वच्छता के नाम पर सद्भावना को ठेस पहुंचाई गई हो इससे पहले भी कई बार नगर निगम द्वारा कई ऐसे कार्य किए गए हैं।

इंदौर से मृदुभाषी के लिए चंकी बाजपेई की रिपोर्ट