//

Indore No One: कड़ाके की ठंड मे रात में भी स्वच्छ हो रहा है शहर

इंदौर इस बार सफाई में पंच लगाने की तैयारी कर रहा है।

इंदौर। सफाई में देश में लगातार चार बार से पहले नंबर पर आने वाला इंदौर शहर अब पंच लगाने के लिए भी तैयार है। इसके लिए कड़ाके की ठंड के बीच भी सफाईकर्मी देर रात तक सड़कों की सफाई में जुटे है।

लगातार 4 बार से हैं नंबर वन

इंदौर शहर के इतिहास में साल 2020 को स्वच्छता के चौके के लिए हमेशा याद रखा जाएगा। सफाई के मामले में लगातार चौथी बार देश में नंबर वन आकर इंदौर ने नया इतिहास रचा है । इतना ही नहीं, कोरोना के कारण हुए लॉकडाउन के दौरान भी पूरे देश में जब सफाई की व्यवस्थाएं चरमराईं, तब भी शहर में रोज सफाई हुई और घर-घर से कचरा लिया गया। अब इंदौर स्वच्छता में पंच लगाने की तैयारी में जुटा है। इसके लिए देर रात तक सफाईकर्मी मैदान जुटे रहते है। कड़ाके की ठंड के बावजूद भी सफाईकर्मी अपने अपने काम में लगे है।

दिन-रात होती है सफाई

शहर के सफाईकर्मियों जिस तरह से कड़ाके की ठंड में भी अपने काम में जुटे है और कोरोना काल में जिस तरह से यह जंग लड़ी, वह भी इतिहास के पन्नों पर दर्ज हो गई। नगर निगम के सफाईकर्मियों ने कोरोना संकट के समय भी शहर की सफाई व्यवस्था को ध्वस्त नहीं होने दिया दो महीने से ज्यादा समय के लॉकडाउन में भी निगम अमला दिन-रात सफाई में जुटा रहा । यही जज्बा है, जिसकी बदौलत लगातार पांचवीं बार इंदौर स्वच्छता के ताज के लिए दावेदारी कर रहा है।