///

Indian Railways: यात्रीगण कृपया ध्यान दें, किसान आंदोलन के चलते ये ट्रेनें होगी रद्द

नई दिल्ली आने वाली कुछ ट्रेनों को बाहरी स्टेशनों से रवाना किया जा रहा है।

Indian Railways: किसानों के आंदोलन की वजह से इंडियन रेलवे ने आज कई ट्रेनों को रद्द कर दिया है और कुछ ट्रेनों के रुट में बदलाव भी किया है। रेलवे ने यात्रियों से निवेदन किया है कि वे यदि सफर की योजना बना रहे हैं तो पहले संबंधित ट्रेन के बारे में जानकारी प्राप्त कर लें। गौरतलब है इस साल भारतीय रेल का आवागमन कोविड-19 की वजह से बुरी तरह प्रभावित हुआ है और रेलवे की व्यवस्था जब धीरे-धीरे पटरी पर आने लगी तो किसान आंदोलन ने उसकी रफ्तार पर लगाम लगा दी।

नई दिल्ली के बाहर रोकी ट्रेनें

इंडियन रेलवे का कहना है कि किसान आंदोलन की वजह से अजमेर-अमृतसर एक्सप्रेस की आवाजाही दोनों निरस्त रहेगी। नांदेड़-अमृतसर एक्सप्रेस को दिल्ली में रोककर रखा गया है। इसको आंशिक रूप से रद्द किया गया है। बांद्रा टर्मिनस-अमृतसर ट्रेन चंडीगढ़ से स्थगित होगी. यह ट्रेन चंडीगढ़ से ही बांद्रा के लिए रवाना होगी. चंडीगढ़-अमृतसर-चंडीगढ़ के बीच का रूट आंशिक तौर पर बंद किया गया है.

कोलकाता-अमृतसर एक्सप्रेस को अंबाला में रोका गया है। यह ट्रेन अंबाला से ही वापस चलेगी और अंबाला और अमृतसर के बीच आंशिक रूप से रद्द रहेगी. नागपुर-अमृतसर एक्सप्रेस को नई दिल्ली में रोका जाएगा. यह ट्रेन नई दिल्ली से निकलेगी और नई दिल्ली-अमृतसर के बीच आंशिक रूप से रद्द रहेगी. गौरतलब है नए कृषि कानून के विरोध में किसानों ने दिल्ली आने वाले रास्तों पर जाम लगा रखा है इसलिए रेल और सड़क दोनों का ट्रैफिक बुरी तरह से प्रभावित हुआ है।