/////

दो ट्रेनें हुई निरस्त, इन जगहों पर सफर करना हुआ मुश्किल

Start

इंदौर। इंदौर में कोरोना की दूसरी लहर का खासा असर पश्चिम रेलवे मंडल पर देखा जा रहा है। रेलवे मंडल द्वारा एक बार फिर फैसला करते हुए दो और यात्री ट्रेनों निरस्त कर दिया है । अब केवल पश्चिम रेलवे द्वारा 10 यात्री गाड़ी संचालित की जा रही है।

सिर्फ 10 ट्रेनें हो रही है संचालित

इंदौर के पश्चिम रेलवे मंडल द्वारा तीसरी बार निर्णय लेते हुए दो और यात्री गाड़ियों को निरस्त कर दिया है। पहले पश्चिम रेलवे द्वारा 36 गाड़ियां संचालित की जा रही थी, जिनमें से अब मात्र 10 गाड़ियां चलाई जा रही हैं और 26 गाड़ियों को यात्रियों के अभाव में निरस्त कर दिया गया है। पश्चिम रेलवे मंडल के पीआरओ जितेंद्र कुमार द्वारा बताया गया कि इंदौर से जोधपुर जाने वाली रेलवे यात्री गाड़ी व इंदौर से कोच्चि जाने वाली यात्री गाड़ी को निरस्त कर दिया गया है।

कम यात्री संख्या को लेकर लिया फैसला

इन दोनों ही गाड़ियों में भी काफी कम संख्या में यात्री सफर कर रहे थे। कोरोना माहमारी के प्रकोप के कारण यात्रियों द्वारा अपने रिजर्वेशन निरस्त करा लिए गए हैं, साथ ही आम यात्रियों द्वारा भी यात्रा में रुचि नहीं ले जा रही है, जिसका असर यात्री ट्रेनों पर पड़ रहा है।इसी कारण से पश्चिम रेलवे मंडल द्वारा 26 यात्री गाड़ियों को निरस्त कर दिया गया है। जिन क्षेत्रों में यात्री यात्रा में रुचि ले रहे हैं उन क्षेत्रों की ट्रेनों में इजाफा किया जाएगा। वहीं दूसरी ओर उत्तर प्रदेश बिहार और राजस्थान की ओर चलने वाली ट्रेनें निरंतर संचालित की जा रही हैं ताकि किसी भी यात्री को कोई समस्या ना हो सके।