///

Indian Railway: रेलवे में यात्रियों को मिलेंगे अब यूज एंड थ्रो कंबल और चादर

रेलों में फिर से यात्रियों को कंबल और चादर की सुविधा प्राप्त होगी।

इंदौर। कोरोना के चलते भारतीय रेलवे द्वारा ट्रेन के एसी कोच में दी जाने वाली चादर तकिया और कंबल की सुविधा को वापस प्रारंभ दिया गया है। अब यात्रीगण कुछ रूपए देकर स्टेशन से ही यूज एंड थ्रो कंबल और चादर ले सकते हैं।

कोरोनाकाल से ट्रेनों के एयर कंडीशन कोच में दी जाने वाली चादर और तकिये की बंद सुविधा को वापस शुरूकर दिया गया है। अब मुसाफिर कुछ रूपए देकर ही यह सुविधा को बहुत ही आसानी से प्राप्त कर सकते हैं। इंदौर में शनिवार को इसकी शुरुआत हुई यहां पर रियायती दरों पर कंबल चादर और तकिए के अलावा सैनिटाइजर, मास्क, ग्लॉसप नैपकिन लिए जा सकते है। इस सुविधा के लिए रेलवे के कर्मचारियों को उचित डिस्काउंट दिया जा रहा है वही आम यात्रियों को भी रियायती दरों पर यह सामग्री उपलब्ध कराई जा रही है। रेलवे के वरिष्ठ जनसंपर्क आयुक्त जितेंद कुमार ने बताया कि यात्रियों को हो रही थी असुविधा के बाद यह फैसला लिया गया है.

गौरतबल है कोरोनो के प्रकोप को देखते हुए रेलवे ने इस सुविधा को वापस ले लिया था, लेकिन कुछ यात्रीगाड़ियों के संचलन के बाद मुसाफिरों को सुविधा देने के लिेए रेलवे ने इस सुविधा को फिर से शुरू कर दिया। इसके अलावा अब सर्दी का मौसम शुरू हो गया है इसलिए यात्रियों को कंबल और चादर की जरूरत महसूस होती है। अब यात्री कम दाम पर इस सुविधा को ले सकते हैं।