//

India V/S Sri Lanka: श्रीलंका से सीरीज जीतने के साथ इंडिया ने बनाया अनोखा वर्ल्ड रिकॉर्ड

Start

कोलंबो। कोलंबो वनडे में श्रीलंका को तीन विकेट से हराने के साथ ही भारत ने एक रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज करते हुए वर्ल्ड रिकॉर्ड बना लिया है। मंगलवार को टीम इंडिया ने जैसे ही श्रीलंका को मात दी वह पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया को पीछे छोड़कर किसी एक विरोधी टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा जीत दर्ज कराने वाला पहला देश बन गया।

श्रीलंका के खिलाफ 93वीं जीत

कोलंबो में खेले गए दूसरे एक दिवसीय मैच में भारत ने श्रीलंका को तीन विकेट से हराते हुए 2-0 की अजेय बढ़त बना ली। यह टीम इंडिया की श्रीलंका के खिलाफ 93वीं जीत है। इसके साथ ही यह लगातार 9वीं द्विपक्षीय वनडे सीरीज जीत भी है। इससे पहले, पाकिस्तान ने श्रीलंका के और ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 92 एकदिवसीय मैच जीते थे।

पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया से आगे

भारत ने अब श्रीलंका के खिलाफ 93वीं जीत दर्ज की है जो एक वर्ल्ड रिकॉर्ड है। इसके अलावा भारत ने न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ भी 55-55 मैच जीते हैं, जो कि एक रिकॉर्ड है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत का जीत-हार का रिकॉर्ड 53-80 , पाकिस्तान के खिलाफ 55-73 और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत का जीत-हार का रिकॉर्ड 35-46 है।

श्रीलंका से 2-0 से आगे

मंगलवार को कोलंबो को आर प्रेमदासा स्टेडियम में हुए एक दिवसीय मैच में भारत ने श्रीलंका को तीन विकेट से हरा दिया। श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और 50 ओवर में 9 विकेट पर 275 रन बनाए। टीम इंडिया ने यह लक्ष्य सात विकेट खोकर 193 रन बनाए।