//

Ind vs Eng: भारत ने जीता पहला वनडे, मैच में बरसे रिकॉर्ड

Start

Ind vs Eng: भारत ने पहले एक दिवसीय मैच में इंग्लैंड को 66 रन से हरा दिया है। इसके साथ ही 3 मैचों की सीरीज में भारत 1-0 से आगे हो गया है। पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में यह मैच खेला गया था। बाकी दोनों मैच भी इसी स्टेडियम में खेले जाएंगे।

प्रसिद्ध कृष्णा की घातक गेंदबाजी

भारत ने पहले खेलते हुए 5 विकेट के नुकसान पर 317 रन बनाए। इसके जवाब में इंग्लिश टीम 42.1 ओवर में 251 रन पर ढेर हो गई। इंग्लैंड ने शुरुआत अच्छी की और एक समय इंग्लैंड का स्कोर बिना विकेट गंवाए 135 रन था, लेकिन डेब्यू वनडे खेल रहे भारतीय तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा ने पासा पलट दिया और भारत के नाम जीत कर दी। कृष्णा ने 4 और शार्दूल ने 3 विकेट लिए।

जॉन मौरिस का तोड़ा रिकॉर्ड

भारत की ओर से धवन ने 106 बॉल पर 98 और कोहली ने 60 बॉल पर 56 रन की पारी खेली। क्रुणाल पंड्या ने 31 बॉल पर 58 और लोकेश राहुल ने 43 बॉल पर 62 रन बनाए। कुणाल पंड्या ने डेब्यू मैच में 26 गेंदों पर अर्धशतक पूरा कर लिया। वे वनडे क्रिकेट में डेब्यू मैच में सबसे तेज अर्धशतक जमाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। उनसे पहले यह रिकॉर्ड इंग्लैंड के जॉन मौरिस के नाम था। मौरिस ने 1990 में न्यूजीलैंड के खिलाफ 35 गेंदों पर अर्धशतक बनाया था।

प्रसिद्ध कृष्णा ने अपने डेब्यू मैच में चार विकेट लिए। वे डेब्यू वनडे मैच में तीन से ज्यादा विकेट लेने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बन गए हैं। इससे पहले 16 भारतीय गेंदबाज डेब्यू वनडे में 3-3 विकेट लेकर संयुक्त रूप से पहले स्थान पर थे।