/

Ind vs Eng: भारत और इंग्लैंड के बीच पहला टी-20 मैच आज, इन खिलाड़ियों पर रहेगी नजर

Start

Ind vs Eng: भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टी-20 इंटरनेशनल सीरीज का पहला मैच आज अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच में भारतीय टीम के चुने जाने वाले खिलाड़ियों को लेकर काफी चर्चा हो रही है। कप्तान विराट कोहली ने मैच से एक दिन पहले यह स्पष्ट कर दिया कि पारी की शुरूआत करने के लिए रोहित शर्मा और केएल राहुल उनकी पहली पसंद होंगे, जबकि शिखर धवन को तीसरे सलामी बल्लेबाज के तौर पर टीम में चुना गया है।

भारतीय टीम 3 स्पिनर्स की संभावना

इस मैच में भारतीय टीम 3 स्पिनर्स के साथ मैदान में उतर सकती है। वहीं, अक्षर पटेल की 3 साल और भुवनेश्वर कुमार की डेढ़ साल बाद टीम में वापसी भी होने की संभावना है। इस साल अक्टूबर में भारत की मेजबानी में टी-20 वर्ल्ड कप का आयोजन किया जाएगा। टीम के मिडिल ऑर्डर में श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत और हार्दिक पंड्या अपना जौहर दिका सकते हैं।

भारत का रिकॉर्ड है बेहतर

भारतीय टीम का टी-20 सीरीज में रिकॉर्ड काफी बेहतर है और वह पिछली सात सीरीज लगातार जीती है, इसके साथ ही इंग्लैंड की टीम किसी टी-20 सीरीज में भारत को पिछले पांच सालों से नहीं हरा पाई है। भारत को टी-20 सीरीज में आखिरी हार फरवरी 2019 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली थी। उस वक्त ऑस्ट्रेलिया 2-0 से जीता था। इसके बाद भारतीय टीम वेस्टइंडीज से दो बार और बांग्लादेश, श्रीलंका, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया से 1-1 बार जीत चुकी है। दक्षिण अफ्रीका से टी-20 सीरीज ड्रॉ रही थी।

टेस्ट में इंग्लैंड को दे चुका है मात

भारतीय टीम का इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में रिकॉर्ड काफी अच्छा रहा है। 2017 में भारत घरेलू मैदान में इंग्लैंड को 2-1 से मात दी थी। इसके बाद 2018 में इंग्लैंड में हुई सीरीज में भी भारत ने 2-1 के अंतर से जीत दर्ज की थी। भारत दूसरी बार किसी देश के साथ पांच टी-20 मैचों सीरीज खेलेगा। इससे पहले साल 2020 में भारत न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज खेल चुका है। इसी साल भारत में वर्ल्ड टी-20 का भी आयोजन होगा।