/

Imran Khan: पाक पीएम इमरान ने भारतीयों की दी मिसाल, उनके विरोधियों को गुजरी नागवार

Start

Imran Khan: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को भारतीय राजनयिकों की तारीफ करना महंगा पड़ गया है। पीएम इमरान खान ने अपने देश के विदेश सेवा के अधिकारियों को कड़ी फटकार लगाते हुए उनके व्यवहार पर सवाल उठाया है।

राजनियकों को लगाई फटकार

पाक पीएम इमरान खान ने पाकिस्तानी राजदूतों को ऑनलाइन संबोधित करते हुए उनके व्यवहार पर नाराजगी जताई। उन्होंने आरोप लगाया कि पाकिस्तानी नागरिकों के साथ व्यवहार करने में राजनयिक ‘औपनिवेशिक मानसिकता’ के साथ काम करते हैं। उन्होंने कहा कि ये लोग औपिनिवेशिक मानिसकता’ से ग्रस्त और ‘निष्ठुर’ हैं। इमरान खान के इस बयान पर पाकिस्तान में बवाल मच गया है और भारतीय अधिकारियों की प्रशंसा करने पर उनके आड़े हाथों लिया जा रहा है।

पूर्व विदेश सचिवों ने की आलोचना

पाकिस्तान कि पूर्व विदेश सचिव तहमीना जंजुआ ने ट्वीट कर कहा है कि विदेश मंत्रालय की इस हरकत से बहुत निराश हूं।’ उन्होंने कहा कि खान की यह टिप्पणी उनकी विदेश सेवा के प्रति समझ की कमी को ओर इशारा करती है। इसके साथ ही पूर्व विदेश सचिव सलमान बशीर ने भी पाकिस्तान की विदेश सेवा का बचाव करते हुए इमरान खान की आलोचना की है।

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान विदेश सेवा और विदेश कार्यालय ने वह सब कुछ किया जो उसको करना चाहिए और वह प्रोत्साहन और प्रशंसा की हकदार है। विदेश सचिव सलमान बशीर ने कहा कि भारतीय मीडिया प्रधानमंत्री द्वारा पाकिस्तान की विदेश सेवा की आलोचना और भारतीय विदेश सेवा की प्रशंसा से प्रसन्न है। यह क्या तुलना है!’