///

पॉश कॉलोनी के हुक्काबार में नशा करते पकड़ाए रसूखदार

मुखबिर से सूचना मिलने के बाद पुलिस ने छापा मारा था।

ग्वालियर। ग्वालियर शहर के पॉश इलाके सिटी सेंटर में संचालित एक हुक्का बार पर शुक्रवार देर रात पुलिस ने छापामार कार्रवाई की, यहां से कुछ हुक्के और नशे का सामान बरामद किया गया है। मौके पर कुछ लड़के-लड़कियां भी मिले थे, लेकिन रात को ही उन्हें चेतावनी देकर मां-बाप के सुपुर्द कर दिया गया।

पुलिस को अवैध रूप से संचालित इस हुक्का बार की जानकारी मिली थी। सूचना पर मुखबिर भेज कर पुष्टि कराई गई, और शुक्रवार रात विश्वविद्यालय थाने की पुलिस टीम हुक्का-बार में पहुंच गई, वहां पूरे हॉल में रंग बिरंगी लाइटों के बीच धुआं भरा हुआ था। अचानक पुलिस को सामने देख वहां मौजूद रईसजादों के चेहरों पर हवाईयां उड़ने लगीं, कुछ तो निकल भागने में भी कामयाब रहे। पुलिस ने हुक्का-बार में बचे रहे लड़के-लड़कियों को पूछताछ के लिये रोक लिया और उनके परिजनों को बुलवा लिया, बाद में पुलिस ने चेतावनी देकर हुक्के के कश लेने वाले लड़के-लड़कियों को उनके परिजन के सुपुर्द कर दिया। हुक्का-बार को होस्ट कर रहे दो युवकों को पुलिस ने हिरासत में लिया है, जबकि मैनेजर की तलाश जारी है।

इस मामले पर बोलते हुए डीएसपी विजय भदोरिया ने बताया कि इस बात की सूचना मिली थी कि इस हुक्कबार में नियम-कायदों को ताक में रखकर इसका संचालन किया जा रहा है। सूचना पर पुलिस ने छापेोमारी की तो बड़ी संख्या में युवक-युवतियां यहां पर नशा करते हुए पाए गए।