/

गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने 15वीं बटालियन परेड ग्राउंड पर ध्वजारोहण किया

इंदौर। इंदौर जिले में स्वतंत्रता दिवस आज बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है। इस अवसर पर आज आरएपीटीसी ग्राउंड महेश गार्ड लाइन परिसर में सुबह 9 बजे आयोजित मुख्य समारोह में इंदौर जिले के प्रभारी तथा प्रदेश के गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने ध्वजारोहण किया और रस्मी परेड की सलामी ली।

परेड का नेतृत्व रक्षित निरीक्षक श्री जयसिंह तोमर ने किया

आपको बता दे कि जिले में ध्वजारोहण समारोह कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करते हुये आयोजन हुआ। समारोह में आठ दलों द्वारा आकर्षक परेड प्रस्तुत की गई । इन दलों में प्रमुख रूप से ट्रॉफिक, बीएसएफ, आरएपीटीसी, फर्स्ट बटालियन, 15वीं बटालियन, होम गार्ड तथा जिला पुलिस के महिला और पुरूष बल के प्लाटून शामिल थे। परेड का नेतृत्व रक्षित निरीक्षक श्री जयसिंह तोमर ने किया। उनका अनुकरण टूआईसी श्री चन्द्रेश मरावी कर रहे थे।

70 हजार से ऊपर हर रोज टेस्ट किये जा रहे है

प्रदेश के गृहमंत्री और इंदौर के प्रभारी मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने मीडिया से बातचीत कर कहा कि राज्य सरकार वर्ष भर राष्ट्रीय कार्यक्रम, देशभक्ति कार्यक्रम और सांस्कृतिक कार्यक्रम पूरे प्रदेश में प्रधानमंत्री की इच्छा के अनुरूप देश की गरिमा और प्रदेश की गरिमा के अनुरूप आयोजित किये जायेंगे। कोरोना की संभावित तीसरी लहर के सवाल पर गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि सरकार पूरी तरह से चैतन्य है और 70 हजार से ऊपर हर रोज टेस्ट किये जा रहे है। वही गृहमंत्री ने साफ किया कि कोरोना जहां भी फैलेगा वही उसका फन कुचल दिया जाएगा लेकिन तीसरी लहर नही आने देंगे इसी संकल्प के साथ हम काम कर रहे है।

इस खास मौके पर वर्ष भर के दौरान उत्कृष्ट कार्य करने वाले अधिकारी-कर्मचारियों को पुरस्कृत भी किया गया। इसी तरह मुख्य समारोह के पूर्व आज संभागायुक्त कार्यालय में संभागायुक्त डॉ. पवन कुमार शर्मा, कलेक्टर कार्यालय में कलेक्टर श्री मनीष सिंह ध्वजारोहण किया।