/

उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव को करें बर्खास्त- केके मिश्रा

भोपाल। मध्य प्रदेश कांग्रेस ने आजादी की 75 वीं वर्षगांठ के अमृत महोत्सव पर सुनियोजित तरीके से राष्ट्रध्वज तिरंगे का भाजपा के मंत्री मोहन यादव और प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा अपमान किये जाने का गंभीर आरोप लगाया है।

राजधानी भोपाल स्थित भाजपा प्रदेश मुख्यालय में भी यही दृश्य देखा गया

कांग्रेस ने सभी दस्तावेजी साक्ष्य, तिरंगा नियम, ध्वज संहिता एवं राष्ट्रीय गौरव अपमान निवारण-1971 के साक्ष्य मौजूद सीएसपी वीरेन्द्र मिश्रा व थाना प्रभारी प्रजापति को सौंपे। केके मिश्रा ने कहा कि आगर-मालवा में भाजपा कार्यालय की इमारत में स्वतंत्रता दिवस पर समारोहपूर्वक संपन्न कार्यक्रम में पार्टी के दो बड़े झंडे एक साथ लहरा रहे थे, उससे काफी नीचे राष्ट्रध्वज तिरंगा फहराया गया, राजधानी भोपाल स्थित भाजपा प्रदेश मुख्यालय में भी यही दृश्य देखा गया।

उच्च शिक्षित जिले के कलेक्टर व एसपी भी मौजूद थे

इसी तरह राजगढ़ जिले में प्रभारी उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव ने जिस वाहन में खड़े होकर परेड़ की सलामी ली, उनके साथ वाहन पर उच्च शिक्षित जिले के कलेक्टर व एसपी भी मौजूद थे, उस वाहन में उल्टा झंडा लहरा रहा था। साथ ही कहा कि राजगढ़ में एसपी ने अपराध तो स्वीकार किया, किंतु गाज वाहन चालक पर गिरी जिसे निलंबित कर दिया और दो अन्य को कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया है, सजा छोटी मछली को ही क्यों ?

भोपाल से मृदुभाषी के लिए मोहम्मद ताहिर खान की रिपोर्ट