/

Headingle Test: विकेट को तरसा भारत, तीसरे दिन इंग्लैंड ने 3 विकेट खोकर बनाए 298 रन

Start

हेडिंग्ले। भारत और इंग्लैंड के बीच जारी पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच लीड्स के हैडिंग्ले स्टेडियम में खेला जा रहा है। गुरुवार को टेस्ट मैच का दूसरा दिन है। इंग्लैंड ने टी ब्रेक तक पहली पारी में 3 विकेट खोकर 298 रन बना लिए हैं। कप्तान जो रूट 80 रन बनाकर खेल रहे हैं। दूसरे सेशन में भारत को सिर्फ एक विकेट नसीब हुआ।

इंग्लैंड की लीड 220 रनों की

डेविड मलान की शानदार 70 रनों की पारी का मोहम्मद सिराज ने अंत किया। पहली पारी के आधार पर इंग्लैंड की लीड 220 रनों की हो चुकी है। दूसरे दिन भारत विकेट के लिए तरस गया। मैच के पहले दिन भारत को मात्र 78 रन पर समेट देने के बाद इंग्लैंड ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक बिना किसी नुकसान के 120 रन बना लिए थे। इंग्लैंड की तरफ से दोनों सलामी बल्लेबाज हसीब हमीद और रॉरी बर्न्स ने अर्धशतक लगाए थे। दूसरे दिन बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लिश टीम को भारतीय गेंदबाजों ने दो झटके दिए। मोहम्मद शमी ने रॉरी बर्न्स को बोल्ड कर पवेलियन भेजकर भारत को पहली सफलता दिलाई। वहीं रवीन्द्र जडेजा ने हसीब हमीद को बोल्ड कर इंग्लैंड को दूसरा झटका दिया।

मुश्किल में भारत

जडेजा के इस विकेट के बाद उन्होंने इस सीरीज में एक अनोखा कारनामा किया है। भारतीय स्पिनर ने इस सीरीज में पहली बार कोई विकेट लिया। मौजूदा सीरीज में विपक्षी टीम के 41 विकेट गिरने के बाद किसी भारतीय स्पिनर को कोई सफलता मिली है। अपना पहला विकेट लेने के लिए भारतीय स्पिनर को पहली बार इतना लंबा इंतजार करना पड़ा। इसके बाद मोहम्मद सिराज ने डेविड मलान को 70 रन पर पवेलियन लौटा दिया। इसी के साथ इंग्लैंड की टीम ने 3 विकेट के नुकसान पर 298 रन बना लिए थे। कप्तान जो रूट 80 रन और जॉनी बयरेस्टो 0 क्रीज पर जमे हुए थे। इससे पहले रॉरी बर्न्स ने 61 और हसीब हमीद ने 68 रन बनाए।