/

सरकार किसानों को दे सकती है कानून में संशोधन के प्रस्ताव

न्यूनतम समर्थन मूल्य पर होगी बात।

नई दिल्ली। नए कृषि कानून पर मचे बवाल के बीच सरकार कुछ ऐसा समाधान निकालने का कोशिश कर रही है, जो दोनों पक्षों को मंजूर हो। सरकार का कहना है कि नए कृषि कानून में कुछ वाजिब संशोधन किए जा सकते हैं। सरकार के द्वारा किसानों को कुछ संशोधन का प्रस्ताव दिया गया है। इसमें APMC एक्ट और MSP पर बात बन सकती है।

पराली जलाने के कानून में संशोधन पर होगा विचार

कल मंगलवार को देर रात आंदोलनकारी किसानों की गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात बेनतीजा रही। इसलिए आज होने वाली बैठक को टाल दिया गया है। माना जा रहा है कि किसानों को सरकार की ओर से दिए जाने वाले प्रस्ताव में पांच बातें शामिल हो सकती है। इसके अंतर्गत APMC एक्ट यानी मंडी सिस्टम को मजबूत करना, कारोबारी के साथ कारोबार को व्यवस्थित तरीके से लागू करना, न्यूनतम समर्थन मूल्य लागू रहना, स्थानीय कोर्ट जाने का विकल्प खुला होना, पराली जलाने के कानून में संशोधन होना।

विपक्ष आज राष्ट्रपति से करेगा मुलाकात

किसान नेता हनन मोल्ला का कहना है कि सरकार यदि कोई सकारात्मक पहल करती है तो उसके ऊपर विचार किया जा सकता है, लेकिन हमारी राय अभी भी स्पष्ट है कि सरकार कानून वापस लेगी तभी आंदोलन समाप्त होगा। उधर किसान आंदोलन को लेकर विपक्ष आगे की रणनीति बनाने में जुटा हुआ है। आज विपक्ष किसान की समस्याओं को लेकर राष्ट्रपति से मुलाकात करेगा।