//

मात्र 10 रुपए के शुल्क पर 15 मिनट में होती है खाद्य पदार्थ की जांच, जानिए कैसे

खाद्य विभाग ने चलित खाद्य प्रयोगशाला शुरू की है।

उज्जैन। मध्यप्रदेश में मिलावट मुक्त अभियान चलाया जा रहा है जिसके अंतर्गत FSSAI द्वारा FOOD SAFETY ON WHEELS मुहीम चलाई जा रही है। FOOD SAFETY ON WHEELS एक चलित खाद्य प्रयोगशाला है। जिसमे एक ट्रक को ही प्रयोगशाला का रूप दिया गया है जिससे खाद्य पदार्थ की जांच मात्र 10 रूपये में 15 मिनट के अंदर हो जाती है। FOOD SAFETY ON WHEELS मुहीम के चलते ये चलित प्रयोगशाला उज्जैन पहुंची और खाद्य पदार्थों की सैंपलिंग लेकर जांच गयी।

शासन द्वारा शुरू की चलित लैबोरेटरी

प्रदेश के अलग अलग जिलों में मिलावट मुक्ति अभियान का हिस्सा बन रही FSSAI की FOOD SAFETY ON WHEELS बुधवार को उज्जैन जिले में भी पहुँची जहां मिलावट खोरो से बचने के लिए लोगो को जागरूक किया। जांच करने वाले केमिस्ट राहुल मोदी ने मीडिया से चर्चा के दौरान कहा की मप्र. शासन द्वारा चलित लैबोरेटरी शुरू की गई है। जिससे की मिलावटखोरों पर नकेल कसी जा सकती है।

मिलावटखोरों के खिलाफ खाद्य विभाग की कार्रवाई

गौरतलब है पिछले कुछ दिनों से राज्य सरकार के निर्देश पर खाद्य विभाग ने लगातार छापेमारी की है। विभाग की इस कार्रवाई में कई जगह पर बड़ी मात्रा में मिलावटी खाद्य पदार्थ को जब्त किया गया है और मिलावटखोरों और माफियाओं के खिलाफ सख्त कार्रवाई की है। कुछ आरोपियों के खिलाफ रासुका की कार्रवाई भी की गई है।