///

कोविड अस्पतालों में भोजन की व्यवस्था कर रहे हैं इंदौर के आसपास के ग्रामीण

Start

इंदौर: इंदैर शहर और उसके आसपास के ग्रामीण इलाके इन दिनों कोरोना महामारी के आगोश में समाए हुए हैं। लॉकडाउन की वजह से कई परिवारों के सामने रोजी-रोटी का संकट पैदा हो गया है। ऐसे मुश्किल हालात में कुछ लोग जरूरतमंदों को खाना उपलब्ध करवाने में लगे हुए हैं। ये लोग भोजन के पैकेट बनाकर लोगों में वितरित कर रहे हैं।

अस्पतालों में दिया जा रहा है भोजन

कोरोना की वजह से लोगों को कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। यदि आपका कोई परिजन या नजदीकी मित्र कोरोना संक्रमित हो जाए तो अस्पताल और मेडिकल संसाधनों के अलावा खाने की व्यवस्था भी बेहद जरूरी है। क्योंकि लॉकडाउन में भोजन की व्यवस्था करना बेहद मुश्किल हो रहा है। ऐसे में इंदौर के मजदीक एक ग्रामीण क्षेत्र के लोग आगे आए और उन्होंने इसका जिम्मा उठाया है। कुछ ग्रामीण अपना घर छोड़कर खुले स्थान पर रहकर शहर में कोविड-19 सेंटरों को भोजन सप्लाई कर रहे हैं ऐसा ही एक गांव नवदापंथ है।

2000 पैकेट का हो रहा है वितरण

गांव और आसपास के गांव से जुड़े किसान व्यापारी संजय चौधरी और उनकी टीम के 4 से 5 लोगों मिलकर रोजाना सुबह 6 बजे से को कोरोना मरीजो और उनके परिजनों के लिए भोजन बनाना शुरु कर देती है। यह लोग रोजाना करीबन 1500 से 2000 भोजन के पैकेट शहर के विभिन्न हॉस्पिटलों में मरीजों को उपलब्ध करवा रहे हैं मरीजों के साथ हॉस्पिटल के बाहर बैठे उनके परिजनों को भी भोजन दिया जाता है भोजन की क्वालिटी को मेंटेन करने के लिए विशेष रूप से डॉक्टरों द्वारा सलाह लेकर खानपान की व्यवस्था की गई है।