Elon Musk: इसी साल टेस्ला इंडिया में अपना कारोबार शुरू करेगी।
////

Elon Musk: एलन मस्क की कंपनी टेस्ला भारत में करेगी कारोबार शुरू

बेंगलुरु । दिग्गज कार कंपनी टेस्ला ने भारत में दस्तक दे दी है। एलन मस्क की यह कंपनी जल्द ही भारत में अपना कारोबार शुरू करेगी। टेस्ला इंडिया में लग्जरी इलेक्ट्रिक कारों का निर्माण और व्यापार करेगी।

कंपनी बेगलुरु में खोला ऑफिस

टेस्ला ने अपना कारोबारी दफ्तर बेंगलुरु में पंजीकृत करवाया है। शहर में कंपनी का ऑफिस गलुरु क्लब के सामने रिचमंड सर्कल जंक्शन पर है। कंपनी ने 1.5 करोड़ की पूंजी के साथ पंजीकरण करवाया है। टेस्ला इंडिया मोटर्स एंड एनर्जी प्राइवेट लिमिटेड ने 8 जनवरी को बेगलुरु में इसकी शुरूआत की है। वैभव तनेजा, वेंकटरंगम श्रीराम और डेविड जॉन फेंस्टीन इस कंपनी के निदेशक हैं।

सीएम येदियुरप्पा ने किया स्वागत

वैभव तनेजा टेस्ला में सीएफओ और विड जॉन फेंस्टीन ग्लोबल सीनियर डायरेक्टर हैं। इसी साल से कंपनी भारत में अपना कारोबार शुरू कर देगी। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने टेस्ला के इस फैसले का स्वागत किया है। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने इस मौके पर कहा कि कर्नाटक ग्रीन मोबिलिटी की ओर भारत की यात्रा का नेतृत्व करेगा। इलेक्ट्रिक व्हीकल निर्माता टेस्ला जल्द ही बेंगलुरु में एक रिसर्च एंड डेवलपमेंट यूनिट के साथ अपना कारोबार शुरू करेगा, मैं एलन मस्क का भारत में स्वागत करता हूं।