Mradhubhashi
Search
Close this search box.

गणेश स्कूल में नशामुक्ति कार्यशाला का हुआ आयोजन

गणेश स्कूल में नशामुक्ति कार्यशाला का हुआ आयोजन

युवा नशे के मोहजाल से बचें – डॉ. मनोज अग्रवाल

गौरव शुक्ला/बुरहानपुर – श्री साईं नशा मुक्ति केंद्र एवं संकल्प संस्था के संयुक्त तत्वाधान में गणेश उच्चतर माध्यमिक शाला बुरहानपुर में नशा मुक्ति अभियान पर कार्यशाला आयोजित की गई । कार्यशाला में मुख्य अतिथि के रूप में साईं नशा मुक्ति केंद्र के संचालक डॉ मनोज अग्रवाल उपस्थित थे।

डॉ मनोज अग्रवाल ने बताया कि नशे की प्रवृत्ति की वजह से ही अपराधों का ग्राफ बढ़ रहा है, वर्तमान पीढ़ी पर पाश्चात्य संस्कृति का दुष्प्रभाव बढ़ता जा रहा है ,समाज में नशीले पदार्थों के लुभावने विज्ञापन टीवी ,फिल्म ,होर्डिंग और बैनर पोस्टरों के माध्यम से जनमानस को परोसे जा रहे हैं , इससे युवा वर्ग तंबाकू, सिगरेट और शराब पीने में गर्व महसूस कर रहे हैं। वह गुमराह होकर इसे स्टेटस सिंबल मान रहे हैं ।

समाजसेवी श्रीमती उमा कपूर ने कहा कि आज का छात्र कल का आदर्श नागरिक बनेगा उन्हें इन नशीले पदार्थों से बचना चाहिए। श्रीमती जयश्री पाटीदार ने बच्चों से कहा है कि नशीले पदार्थों के की तरह ही मोबाइल का भी नशा आज की युवा पीढ़ी के भविष्य में रुकावट बन रहा है । प्राचार्य श्री मुजाल्दा ने बच्चों को बताया कि किस प्रकार हमारे देश के वैज्ञानिक ,खिलाड़ी ,शिक्षक बिना किसी नशे के सेवन से देश का नाम रोशन कर रहे हैं ।

इस अवसर पर सभी छात्र छात्राओं को नशा ना करने की शपथ भी दिलाई गई एवं नशा मुक्ति के पोस्टर का भी विमोचन किया गया। कार्यक्रम में डॉ मनोज अग्रवाल,उमा कपूर,जयश्री पाटीदार,श्रीमती सविता मेहरा,पार्षद नितेश दलाल एवं अध्यापक व स्टाफ उपस्थित थे।

ये भी पढ़ें...
क्रिकेट लाइव स्कोर
स्टॉक मार्केट