/

आतंकी हमले की आशंका, पठानकोट में रेड अलर्ट, हिमाचल और जम्मू की सीमाएं सील

Start

पठानकोट। आतंकियों की गिरफ्तारी और सुरक्षा एजेंसियों से मिले इनपुट के बाद मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पंजाब में हाई अलर्ट जारी कर दिया है। इसी कड़ी के तहत पाकिस्तान, जम्मू-कश्मीर और हिमाचल की सीमाओं से सटे पठानकोट में रेड अलर्ट जारी किया गया है। इसकी पुष्टि पठानकोट एसएसपी सुरेंदर लांबा ने की है।

पठानकोट में 35 नाकों पर हो रही है जांच

बुधवार शाम को जारी मुख्यमंत्री के आदेश के बाद पठानकोट में पुलिस ने चौकसी बढ़ा दी है। पठानकोट में 35 नाके लगाकर वाहनों की जांच की जा रही है। इसके अलावा, जम्मू-कश्मीर और हिमाचल की सीमाओं को सील कर दिया गया है। हर वाहन को जांच के बाद ही पंजाब में प्रवेश मिल रहा है। अंतरराज्यीय नाकों पर गाड़ियों की लंबी-लंबी कतारें देखने को मिल रही हैं और पुलिस के जवान सभी वाहनों की गहन जांच कर रहे हैं। शक होने पर गाड़ी सवारों के पहचान पत्रों की भी जांच की जा रही है। पठानकोट के एसएसपी सुरेंदर लांबा खुद रात्रि नाकों की जांच कर रहे हैं।

सुरक्षा व्यवस्था हुई सख्त

गुरुवार को जिले के चौक चौराहों पर पुलिसकर्मी मौजूद रहे। एसएसपी सुरेंदर लांबा का कहना है कि कुल 35 नाकों पर जवान मुस्तैद हैं। सुरक्षा की दृष्टि से अति संवेदनशील पठानकोट में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। उन्होंने बताया कि दिन के अलावा रात को भी पेट्रोलिंग में तीन डीएसपी, इंस्पेक्टर और सब इंस्पेक्टर स्तर के अधिकारियों को तैनात किया गया है। डीजीपी पंजाब से मिले आदेश के बाद सुरक्षा व्यवस्था को अपग्रेड कर दिया गया है। जम्मू-कश्मीर और हिमाचल के अंतरराज्यीय नाकों पर जांच बढ़ाई गई है। उन्होंने संदिग्ध वस्तु, गतिविधि या संदिग्ध व्यक्ति दिखने पर पुलिस को सूचित करने की अपील की।