////

उज्जैन में वर्ग विशेष के अवैध निर्माण पर हुआ बवाल, जल्द हटाने की हुई मांग

Start

उज्जैन: अवैध निर्माण कार्य को लेकर वीडी क्लॉथ मार्केट में दो पक्षों में विवाद हो गया। परिस्थितियां ऐसी निर्मित हो गई थी की पुलिस के हस्तक्षेप के बाद मामला शांत हुआ। वही हिंदूवादी नेता ने भी जिला प्रशासन को चेतावनी दी है कि अगर अवैध निर्माण प्रशासन नहीं तोड़ेगा तो विश्व हिंदू परिषद , बजरंग दल खुद अवैध निर्माण हटाएगा।

पेड़ को नष्ट कर किया अवैध निर्माण

शहर के वीडी क्लॉथ मार्केट में वर्षो पुराना पेड़ लगा था, जिसे असामाजिक तत्वों के द्वारा नष्ट कर दिया गया। बाद में कुछ लोगो ने उस जगह पर अतिक्रमण कर अवैध निर्माण शुरू कर दिया। अवैध निर्माण की जानकारी लगते ही हिंदूवादी संगठन के कुछ लोग विरोध करने के लिए मौके पर पहुंच गए। विरोध करने की बात को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया। सूचना मिलते ही कोतवाली थाना पुलिस मौके पर पहुंची और मामले को शांत किया। वही मामले को लेकर हिंदूवादी नेता अंकित चौबे ने जिला प्रशासन की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े कर दिए।

अवैध निर्माण पर उठाए सवाल

इस मामले में अंकित चौबे ने बताया कि बियाबानी चौराहे पर सालों पुराना पेड़ था। जिस पर कुछ शरारती तत्वों ने केमिकल डाल कर योजनाबद्ध तरीके से उसको खत्म किया। उसके बाद उसी जगह पर अवैध निर्माण शुरू कर दिया। हमारा प्रशासन से बस इतना सवाल है कि थाना यहां से आधा किलोमीटर दूरी पर है उनकी नाक के नीचे इतना बड़ा निर्माण कार्य हो रहा है यह पर हजारों लोग रोजाना निकलते है। तो उनको यह दिखाई नहीं देता है?

कार्रवाई की मांग की

विश्व हिंदू परिषद , बजरंग दल यह मांग करता है कि इस तरह के अवैध निर्माण जल्द से जल्द तोड़े जाए। यदि इस अवैद निर्माण को नहीं हटाया गया तो इसको हटाने की कार्रवाई लोगों के द्वारा की जाएगी।