////

Dilip Kumar: अभिनेता दिलीप कुमार के फेफड़ों में भरा पानी, ऑक्सीजन लेवल भी हुआ कम

Start

Dilip Kumar: बीते जमाने के बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार को खराब स्वास्थ की वजह से मुंबई के हिंदुजा अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। पत्नी सायरा बानो ने ट्वीट कर जानकारी दी थी कि रुटीन चेकअप के लिए दिलीप कुमार अस्पताल में भर्ती हुए हैं, लेकिन बाद में खबर आई कि उनके फेफड़ों में पानी भर गया है।

फेफड़ों में भर गया है पानी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबित दिलीप कुमार बाइलिटरल प्ल्यूरल इफ्यूजन की समस्या से जूझ रहे हैं , जिससे उनके फेफड़ों में पानी भर गया है। दैनिक भास्कर से बातचीत में हिंदुजा अस्पताल के डॉ. जलील पारकर ने कहा, ‘दिलीप कुमार अभी वेंटिलेटर पर नहीं हैं नाही उन्हें आईसीयू में भी नहीं रखा गया है। फिलहाल उनकी स्थिति ठीक है, लेकिन उनकी उम्र को देखते हुए आप ज्यादा कुछ नहीं कह सकते।’ हिंदुजा अस्पताल के डॉ. जलील पारकर ने कहा कि दिलीप कुमार को अस्पताल में कब तक रखा जाएगा, इस बारे में कुछ भी पक्के तौर पर कहना मुश्किल है। वहीं फेफड़ों में पानी भरने को लेकर डॉक्टर पारकर ने कहा कि ये उम्र संबंधी स्वास्थ समस्या है। वहीं इसके अलावा टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार दिलीप कुमार का ऑक्सीजन लेवल भी घट रहा है, जिसके चलते उन्हें ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखने की बात सामने आ रही है।

सायरा बानो ने फैन्स से की अपील

इससे पहले दिलीप कुमार के ट्विटर से सायरा बानो ने ट्वीट करते हुए लिखा था कि दिलीप साहब को रुटीन चेकअप के लिए नॉन कोविड पीडी हिंदुजा अस्पताल में भर्ती करवाया गया है, उन्हें पिछले कई दिनों से सांस लेने में तकलीफ हो रही थी। हिंदुजा अस्पताल में डॉ. नितिन गोखले की टीम उनकी देखभाल कर रही है। इसके साथ ही सायरा बानो ने फैन्स से अपील की थी कि साहब के स्वस्थ होने के लिए प्रार्थना करते रहिए और आप भी सुरक्षित रहिए।

दो भाईयों का हो चुका है निधन

कोरोना की वजह से पिछले साल दिलीप कुमार के दो छोटे भाइयों का इंतकाल हो गया था। 21 अगस्त को 88 साल के असलम और फिर 2 सितंबर को 90 साल के अहसान की मृत्यु हो गई थी। इस वजह से सायरा बानो और दिलीप कुमार ने 11 अक्टूबर को अपनी शादी की 54वीं सालगिरह नहीं मनाई थी।