//

राज्यसभा में ज्योतिरादित्य सिंधिया को दिया दिग्विजय सिंह ने आशीर्वाद, उन्होंने दिया ऐसा जवाब

सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया सदन में सरकार का पक्ष रख रहे थे।

Start

नई दिल्ली। राज्यसभा में उस वक्त दिलचस्प वाकिया हो गया, जब भाजपा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया को कांग्रेस सांसद दिग्विजय सिंह ने आशीर्वाद दिया और ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी उनको उनके ही अंदाज में जवाब दिया।

किसानों के मुद्दे पर हुई चर्चा

राज्यसभा में गुरुवार को राष्ट्रपति के धन्यवाद प्रस्ताव और किसानों के मुद्दे पर चर्चा जारी है। चर्चा के दौरान भाजपा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के बाद जब कांग्रेस सांसद दिग्विजय सिंह का नाम आया तो सदन में ठहाके लगने लगे। तब सभापति ने कहा, ‘इसमें मैंने कोई बदलाव नहीं किया है। नाम लिस्ट के हिसाब से लिए जा रहे हैं। इस जवाब पर दिग्विजय सिंह भी मुस्कुरा दिए।

सिंधिया ने रखा सरकार का पक्ष

इसके बाद दिग्विजय ने ज्योतिरादित्य सिंधिया को अपना पक्ष बेहतर तरीके से रखने के लिए बधाई दी और कहा कि सिंधिया जिस तरह यूपीए सरकार का पक्ष रखते थे, उसी तरह आज इस सरकार का पक्ष रख रहे हैं। वाह जी महाराज वाह। हमारा आशीर्वाद आपके साथ है और आगे भी रहेगा। इस पर सिंधिया ने जवाब देते हुए कहा कि आपका ही आशीर्वाद है मेरे साथ।

कोरोना पर सरकार की तारीफ की

भाजपा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कोरोना मामले में एनडीए सरकार का पक्ष रखते हुए कहा कि कोरोना एक अदृश्य शत्रु था। दुनिया में इससे करोड़ों लोग संक्रमित हुए, 20 लाख काल के गाल में समा गए, लेकिन भारत ने कोरोना के बाउंसर को शॉट लगाकर बाउंड्री पार पहुंचा दिया है। अभी हमारी औसत वैश्विक रिकवरी दर 70 फीसद है, जबकि भारत में यह सबसे ज्यादा 97 फीसद है। कोरोना की दूसरी लहर भारत को छू भी नहीं पाई, क्योंकि सरकार ने सही समय पर सही फैसले लिए।