///

Dharmendra pradhan: केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने किए महाकाल दर्शन

केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान निजी कार्यक्रम में शिरकत करने के लिेए आए हुए हैं।

उज्जैन। केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान सपरिवार महाकालेश्वर मंदिर पहुंचे और बाबा महाकाल का आशीर्वाद लिया, विश्व प्रसिद्ध महाकाल मंदिर में पूजन अर्चन के लिए आए पंहुचे केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान इंदौर में एक कार्यक्रम में शिरकत करने के लिए आए हुए हैं। वो इससे पहले भी बाबा महाकाल के दरबार में दर्शन के लिए आ चुके हैं।

धर्मेंद्र प्रधान ने किया महाकाल दर्शन

उज्जैन पहुंचे केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री प्रधान ने करीब 20 मिनिट तक महाकाल मंदिर में बिताए और शिवलिंग का पूजन अर्चन किया। उनके साथ उनके परिवार के कुछ सदस्य भी साथ में आए हैं. मंदिर परिसर के बाहर उन्होंने पत्नी और बच्चो के साथ फोटो भी खिंचवाया लेकिन जैसे ही मीडिया कर्मियों ने उनसे बात करने की कोशिश की वो मंदिर से रवाना हो गए. पृथ्वीलोक के बारह ज्योर्लिंग में से एक महाकालेश्वर मंदिर में देश-विदेश से कई हस्तियां दर्शन के लिए आती है।

दक्षिणामुखी ज्योतिर्लिंग है महाकाल

महाकाल मंदिर में ज्योतिर्लिंग दक्षिणामुखी होने से इसका काफी महत्व है। पृथ्वी के नाभीस्थल पर होने से इसका महत्व और ज्यादा बढ़ जाता है। ब्रह्म मुहूर्त में होने वाली इसकी भस्मारती का दर्शन लाभ लेने के लिए देर रात से ही शिवभक्तों का जमावड़ा मंदिर परिसर में लगने लग जाता है। इसके साथ ही महाकाल मंदिर परिसर में कई पौराणिक महत्व के मंदिर है जिनका दर्शनलाभ भक्त लेते हैं।