//

चीन में डेल्टा से मचा हड़कंप, पुतियान शहर किया सील

Start

बीजिंग। चीन के दक्षिणपूर्वी फुजियान प्रांत में डेल्टा वैरिएंट से संक्रमित मरीज मिलने के बाद स्थानीय प्रशासन ने सख्त कदम उठाए हैं। पुतियान शहर में सिनेमाघर, जिम और हाईवे बंद कर दिए गए हैं। लोगों को कहीं यात्रा नहीं करने का निर्देश दिया है, ताकि इस वैरिएंट को और फैलने से रोका जा सके।

फुजियान प्रांत में कोरोना के 43 नए मामले

नेशनल हेल्थ कमीशन के मुताबिक 10 से 12 सितंबर के बीच फुजियान प्रांत में कोरोना के 43 नए मामले सामने आए हैं। इनमें से 35 पुतियान से मिले हैं। इनके अलावा पुतियान में 10 सितंबर से 32 गैर लक्षण वाले मामले भी सामने आए हैं। वैसे चीन लक्षण नहीं होने वाले कोरोना मरीजों को पुष्ट मामलों में नहीं गिनता है। संक्रमित को बुखार या अन्य कोरोना लक्षण ना हों तो उसे कोरोना पीड़ित नहीं माना जाता है। स्थानीय स्वास्थ्य अधिकारी का कहना है कि पुतियान में मिले मरीजों की जांच में ये लोग तेजी से फैलने वाले डेल्टा वैरिएंट के चपेट में आए हैं।

32 लाख है पुतियान शहर की आबादी

स्थानीय मीडिया के अनुसार पुतियान शहर में कोरोना की स्थिति गंभीर और जटिल हो गई है। पुतियान शहर की आबादी 32 लाख है। यहां कोरोना के संक्रमण के खतरे के बीच चीन की नेशनल हेल्थ अथॉरिटी ने एक एक्सपर्ट टीम भेजी है। यहां कुछ स्कूलों में पढ़ाई भी रोक दी गई है।