//

Deep Sidhu: लाल किला हिंसा का मुख्य आरोपी दीप सिद्धू गिरफ्तार, 1 लाख रुपए का था इनाम

Start

Actor Deep Sidhu: दिल्ली में गणतंत्र दिवस के मौके पर हिंसा फैलाने के आरोपी अभिनेता दीप सिद्धू को दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम ने मंगलवार सुबह गिरफ्तार लिया। दीप सिद्धू पर 1 लाख रुपए का इनाम रखा गया था। वह 26 जनवरी को हुई हिंसा के बाद से फरार था।

सोशल मीडिया पर था सक्रिय

आरोप है कि गणतंत्र दिवस के दिन दिल्ली में हिंसा फैलाने में दीप सिद्धू का हाथ था। वह लाल किले पर केसरिया झंडा फहराने के दौरान वहां मौजूद था औऱ हिंसा होते ही वो फरार हो गया था। तभी से दीप सिद्धू पुलिस की गिरफ्त से फरार चल रहा था लेकिन वो सोशल मीडिया पर लगातार एक्टिव था। दिल्ली से भागने के बाद दीप सिद्धू की लोकेशन हरियाणा में मिलीन थी और उसके बाद उसकी लोकेशन पंजाब हो गई थी।

किसान नेताओं को दी थी चेतावनी

खुद को घिरता देख दीप सिद्धू ने कुछ दिन पहले ही फेसबुक लाइव के जरिए किसान नेताओं को चेतावनी दी थी और कहा था कि यदि उसने अपना मुंह खोला और किसान आंदोलन की अंदरुनी बातें खोलनी शुरू कीं तो इन किसान नेताओं को भागने का रास्‍ता भी नहीं मिलेगा। खुद को गद्दार कहे जाने से नाराज सिद्धू ने किसान नेताओं के खिलाफ मोर्चा खोल दिया था।

पंजाबी अभिनेता है दीप सिद्धू

दीप सिद्धू पंजाबी फिल्मों का अभिनेता और सामाजिक कार्यकर्ता है। उसका जन्म साल 1984 में पंजाब के मुक्तसर जिले में हुआ। कानून की पढ़ाई के अलावा वह किंगफिशर मॉडल अवार्ड भी जीत चुका हैं। सिख फॉर जस्टिस से जुड़े केस के सिलसिले में एनआईए सिद्धू को तलब भी कर चुकी है।