///

Coronavirus: विरार के कोविड अस्पताल में आग से 13 कोविड मरीजों की मौत, जाने ताजा हालात

Start

Coronavirus: कोरोना के कहर से जूझ रहे महाराष्ट्र से एक और बुरी खबर आई है। महाराष्ट्र के एक कोविड अस्पताल में आग लगने से 13 मरीजों की मौत हो गई। इससे पहले नासिक के एक अस्पताल में ऑक्सीजन सिलेंडर के लीक होने से 22 कोरोना मरीजों ने दम तोड़ दिया था।

पालघर के विरार में हुआ हादसा

कोरोना की दूसरी लहर से सबसे ज्यादा प्रभावित महाराष्ट्र के अस्पतालों में हादसे रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं। प्रदेश के एक कोरोना अस्पताल में शुक्रवार को एक और बड़ा हादसा हो गया। पालघर जिले में विरार के विजय वल्लभ कोविड अस्पताल में आग लग गई, जिसमें 13 मरीजों की मौत हो गई। हादसे के वक्त अस्पताल में 16 मरीजों का इलाज चल रहा था। पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि आग लगने की वजह शॉर्ट-सर्किट है। सुबह करीब तीन बजे अस्पताल के आईसीयू में आग लगी। फिलहाल, अस्पताल में भर्ती कई मरीजों को बचा लिया गया है। मौके पर पुलिस से लेकर दमकलकर्मियों की टीम मौजूद है और राहत और बचाव कार्य किया जा रहा है।

नासिक में गई थी 22 मरीजों की जान

जबकि डिस्ट्रिक्ट डिजास्टर कंट्रोल सेल के प्रमुख विवेकानंद कदम ने पीटीआई को बताया कि आईसीयू के एसी यूनिट में एक धमाके की वजह से आग लगी। अग्निशमन दल के कर्मचारियों ने एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। इससे दो दिन पहले नासिक में एक अस्पताल में ऑक्सीजन सिलेंडर के लीक होने की वजह से ऑक्सीजन की आपूर्ति बंद हो जाने से कोरोना के 24 मरीजों की मौत हो गई थी। ऑक्सीजन टैंक में रिसाव की वजह से मरीजों को समय पर ऑक्सीजन नहीं मिल पाई थी। उस वक्त नासिक में नगर निगम द्वारा संचालित डॉ जाकिर हुसैन अस्पताल में 150 मरीज भर्ती थे।