///

Criminal Vikas Dubey: विकास दुबे को पकड़ने वाले छह लोगों को मिलेगा इनाम

विकास दुबे को उज्जैन के महाकाल मंदिर से पकड़ा गया था।

इंदौर। कुछ महिनों पहले कानपूर में सीओ देवेंद्र मिश्र समेत आठ पुलिस कर्मियों को मौत के घाट उतार कर फरार हुए कुख्यात बदमाश विकास दुबे को महाकाल मंदिर से पकड़ने के मामले में इनाम के लिए 6 नाम तय किया गए हैं। उत्तर प्रदेश के कुख्यात अपराधी को उस वक्त धरदबोचा गया था जब वह वारदात को अंजाम देने के बाद उज्जैन के महाकाल मंदिर में दर्शन करने के लिए आया हुआ था।

3 अधिकारियों की टीम ने तय किए छह नाम

पांच लाख के इनामी बदमाश विकास दुबे को पकड़ने वालो के नाम पता करने के मामले में तत्कालीन एसपी मनोज कुमार ने 3 अपर पुलिस अधीक्षक की टीम तैयार की थी जिसमें एएसपी अमरेंद्र सिंह, एएसपी आकाश भूरिया व तत्कालीन एएसपी रूपेश भूरिया के नाम थे। पुलिस अधिकारियों ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर चश्मदीदों के बयान लिये और तब जाकर यह 6 नाम फाइनल कर रिपोर्ट सौंपी।

पुलिस एनकाउंटर में हुई थी मौत

यह जानकारी देते हुए एसपी सत्येन्द्र कुमार शुक्ल ने बताया कि 5 लाख के इनामी बबदमाश विकास दुबे को पकड़ने के मामले में 6 लोगों को सम्मानित किया जाएगा। विकास दुबे उस वक्त सुर्खियों में आया था, जब उसने उसके घर पर दबीश देने गई पुलिस टीम के आठ सदस्यों को मौत के घाट उतार दिया था। विकास दुबे इलाके में दबंग की छवि रखने के साथ खासा सियासी रसूख भी रखता था, लेकिन उज्जैन से उत्तर प्रदेश ले जाते वक्त जब उसने पुलिस को चकमा देकर भागने की कोशिश की तो वह एनकाउंटर में मारा गया था।