Cororna Vaccine: देश में आज से होगा कोरोना वैक्सीन का ड्राई रन, जानिए देशभर की तैयारियों के बारे में - Mradubhashi - MP News, MP News in Hindi, Top News, Latest News, Hindi News, हिंदी समाचार, Breaking News, Latest News in Hindi
////

Cororna Vaccine: देश में आज से होगा कोरोना वैक्सीन का ड्राई रन, जानिए देशभर की तैयारियों के बारे में

Cororna Vaccine: कोरोना वैक्सीन ड्राई रन के इससे पहले के परिणाम काफी सकारात्मक आए हैं।

नई दिल्ली। देश में आज 2 जनवरी शनिवार से कोरोना वैक्सीन का ड्राई रन होगा। इसके लिए देशभर में कश्मीर से लेकर कर्नाटक तक तैयारियां की गई है। दिल्ली के तीन सेंटरों का इस कार्य के लिए चयन किया गया है।

दिल्ली में तीन जगहों का किया गया चयन

देशभऱ में आज से किए जाने वाले कोरोना वैक्सीन के ड्राई रन के लिए तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा चुका है। सभी जगहों पर डीएम, स्वास्थ्य टीम के अधिकारी और अन्य प्रशासनिक अधिकारियों को इस संबंध में दिशा-निर्देश दिए गए हैं।

पुलिस को भी तैनात किया गया है और इस महाअभियान में गैरसरकारी संगठनों की भी मदद ली जाएगी। इससे पहले पंजाब, असम, गुजरात और आंध्र प्रदेश में ड्राई रन किया गया था, जिसके सकारात्मक परिणाम प्राप्त हुए थे।दिल्ली में तीन जगहों द्वारका के वेंकटेश्वर हॉस्पिटल, दिलशाद गार्डन के गुरु तेग बहादुर हॉस्पिटल और दरियागंज डिस्पेंसरी में ड्राई रन किया जाएगा।

केरल के 4 जिलों में होगा ड्राई रन

दिल्ली में होने वाले ड्राई रन में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन भी शामिल होंगे। उत्तर प्रदेश में शनिवार सुबह 9 बजे से लेकर शाम 4 बजे तक कोरोना वैक्सीन का ड्राई रन किया जाएगा। यहां पर लखनऊ के सहारा अस्पताल, आरएमएल अस्पताल, केजीएमयू और एसजीपीजीआई सहित 6 केंद्रों पर कोविड वैक्सीन का ड्राई रन किया जाएगा।

झारखंड के 5 जिलों कांची, पूर्वी सिंहभूम, चतरा, पलामू और पाकुड़ में कोविड वैक्सीन का ड्राई रन होगा। प्रदेश में टीकाकरण अभियान के लिए 7000 स्वास्थ्यकर्मियों को प्रशिक्षण दिया गया है। जम्मू-कश्मीर के तीन, कर्नाटक के पांच और केरल के चार जिलों का इसके लिए चयन किया गया है।