///////

Coronavirus: महामारी की वजह से रेलवे का बड़ा फैसला, इन यात्री गाड़ियों को किया निरस्त

Start

इन्दौर: मध्यप्रदेश में कोरोना के चलते यातायात व्यवस्थाओं पर खासा असर पड़ा है इस वजह से पश्चिम रेलवे मंडल द्वारा चलाई जा रही विशेष 36 रेल यात्री गाड़ियों में से 20 रेल यात्री गाड़ियों को निरस्त कर दिया गया है यात्रियों की मांग के अनुसार तीन रेल गाड़ियों के फेरे बढ़ाकर सप्ताह में 3 दिन कर दिए गए हैं।

रेलवे पर कोरोना का असर

इंदौर से कई रेल यात्री गाड़ियां संचालित की जाती है, लेकिन पिछले दिनों फिर से कोरोना की दूसरी लहर के चलते कई गाड़ियों को निरस्त कर पश्चिम रेलवे द्वारा केवल मात्र 36 विशेष ट्रेन चलाई जा रही थी जिन्हें यात्रियों की कमी को देखते हुए इनमें से करीबन 20 ट्रेनों को निरस्त कर दिया गया है क्योंकि महामारी की वजह से कई यात्रियों ने अपने रिजर्वेशन कैंसिल करा कर यात्रा समाप्त कर दी थी। जिसके कारण पश्चिम रेलवे ने यह बड़ा कदम उठाते हुए ट्रेनें निरस्त कर दी हैं। तो वही अभी केवल 16 विशेष ट्रेनें चलाई जा रही हैं।

कम यात्रियों को लेकर लिया फैसला

इन 16 ट्रेनों में तीन ट्रेनें इंदौर से संचालित की जाने वाली यात्री गाड़ी अवंतिका एक्सप्रेस, उदयपुर ट्रेन अंबेडकरनगर मां वैष्णो देवी के दरबार है।, इन तीन ट्रेनों के फेरे बढ़ाकर सप्ताह में 3 दिन कर दिए गए हैं तो वही यात्रियों की मांग के अनुसार 14 मई से कामाख्या माता मंदिर के लिए जाने वाली ट्रेन सप्ताह में 1 दिन यात्रियों की सुविधा के लिए संचालित की जाएगी। पश्चिम रेलवे मंडल का कहना है कि समय-समय पर यात्रियों की मांग के अनुसार ट्रेनों की बढ़ोतरी की जाती है और आवश्यकता के अनुसार ही ट्रेनों के फेरे भी बढ़ाए जाते हैं।