Coronavirus: परिजनों को एक बदमाश ने 30 हजार रुपये लेकर अग्निशामक यंत्र दे दिया।
/////

Coronavirus: ऑक्सीजन सिलेंडर की जगह दिया अग्निशामक यंत्र, महिला ने तोड़ा दम

Coronavirus: राजधानी दिल्ली-एनसीआर में कोरोना के ग्राफ में धीरे-धीरे कमी दर्ज की जा रही है, लेकिन इसके बावजूद कुछ लोग लोगों की मजबूरियों का फायदा उठाकर उनकी जान के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं। ऐक ऐसा ही मामला सामने आया है जहां पर बदमाश ने ऑक्सीजन सिलेंडर की जगह अग्निशामक यंत्र थमा दिया, जिससे मरीज की मौत हो गई।

30 हजार रुपये में दिया अग्निशामक यंत्र

देश के दूसरे हिस्सों की तरह दिल्ली में भी अब कोरोना से बदतर हुए हालात सुधरते जा रहे हैं, लेकिन कुछ असामाजिक तत्व असंवेदनशील होकर मरीजों को गलत उपकरण देकर उनको मौत के मुंह में धकेल रहे हैं। ऐसा ही एक मामला दिल्ली के द्वारका इलाके से सामने आया है, जहां ऑक्सीजन सिलेंडर ढूंढ़ रहे परिजनों को एक बदमाश ने 30 हजार रुपये लेकर अग्निशामक यंत्र दे दिया। कोरोना पीड़ित महिला को जैसे ही इससे गैस देना शुरू किया गया, उनकी हालत बिगड़ती चली गई और कुछ देर बाद ही मौत हो गई। परिजनों ने द्वारका सेक्टर 23 थाना पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

होम आइसोलेशन में हो रहा था इलाज

शिकायतकर्ता का कहना है कि उनकी पत्नी कोरोना संक्रमित थी। उन्होंने अपनी पत्नी को अस्पताल में भर्ती कराने की काफी कोशिश की, लेकिन नाकामयाब होने पर अंत में घर में होम आइसोलेशन में रखा गया। इस बीच हालत बिगड़ने पर उन्हें आक्सीजन की तत्काल जरूरत थी। एक रिश्तेदार के जरिए एक नंबर मुहैया कराया गया। जब उस नंबर पर संपर्क किया तो संतोष नाम के व्यक्ति ने फरीदाबाद आकर 30 हजार रुपए में सिलेंडर लेने को कहा रकम खाते में डाल दी गई। सिलेंडर से दो घंटे ही महिला को सांस दी गई और उसने दम तोड़ दिया। महिला की मौत के बाद सिलेंडर के बारे में जानकारी एकत्रित तो पता चला कि यह अग्निशामक यंत्र है।