//

Coronavirus: कोरोना मुक्त होने की दिशा में देश, पिछले 24 घंटों में कोरोना मामलों में भारी गिरावट

Start

Coronavirus: कोरोना के मोर्चे से एक बार फिर राहतभरी खबर आई है। स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटों के दौरान सिर्फ 26,115 नए केस ही दर्ज किए गए हैं।

नियंत्रण में कोरोना

इसके साथ ही पिछले 24 घंटों के दौरान 34,469 लोग संक्रमण मुक्त हुए हैं। सक्रिय केसों में भी बड़ी गिरावट देखने को मिली है। फिलहाल देश में सक्रिय मामलों की संख्या 3,09,575 ही है। सक्रिय मामलों का यह आंकड़ा पिछले 6 महीनों में सबसे कम है। गौरतलब है पिछले कुछ दिनों से कोरोना के केस नियंत्रण में बने हुए हैं और लगातार इनमें गिरावट आ रही है। विशेषज्ञों का कहना है कि आने वाले समय में इसमें और कमी आने की संभावना है।

इकॉनमी को मिलेगी रफ्तार

वर्तमान में कोरोना के कुल केसों के मुकाबले एक्टिव मामलों को देखें तो यह आंकड़ा अब 1 फीसदी से भी कम रह गया है। फिलहाल देश में 0.92 फीसदी ही सक्रिय केस हैं, जो मार्च 2020 के बाद से अब तक का निचला स्तर है। बड़े शहरों समेत देश भर के बाजार खुल गए हैं और स्कूल एवं कॉलेजों को भी इसी महीने से खोला गया है। इसके बावजूद कोरोना संक्रमण की रफ्तार कम रहने से बड़ी राहत मिली है। यही नहीं कोरोना केसों की रफ्तार को इकॉनमी के लिए भी बेहतर माना जा रहा है और इसका असर भी देखने को मिला है।