//

Coronavirus: कोरोना के मामले 40 हजार को हुए पार, केरल ने बढ़ाई देश की चिंता

Start

Coronavirus: पिछले कुछ दिनों से चल रही राहत के बाद एक बार फिर कोरोना की आफत बढ़ती दिख रही है। एक बार फिर कोरोना का आंकड़ा बढ़ता दिख रहा है और गुरुवार को यह डाटा 40 हजार को पार हो गया।

सक्रिय मामलों में हुई बढ़ोतरी

पिछले 24 घंटे में कोरोना के 44,658 नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर 3,44,899 हो गई है। वहीं केसों में बढ़ोतरी से सक्रिय मामले बढ़कर 1.06 फीसदी हो गए। इस हफ्ते की शुरुआत में यह आंकड़ा एक फीसदी से भी कम हो गया था। कोरोना के बढ़ने से कवरी रेट में भी कमी आई है और यह अब 97.60 फीसदी हो गई है। कोरोना के सक्रिय केसों में बढ़ोतरी की एक वजह यह भी मानी जा रही है कि नए मामलों की तुलना में रिकवर होने वाले लोगों की संख्या घट रही है।

70 फीसदी मामले केरल से

पिछले दो दिनों से लगातार 40 हजार से ज्यादा कोरोना के मरीज मिल रहे हैं. इससे अब भय का माहौल बनने लगा है। कोरोना का असर कम होने पर कई राज्यों में स्कूल, जिम और मॉल जैसे संस्थान खुलने लगे थए, लेकिन एक बार फिर खतरे की दस्तक होने लगी है। देश में केरल में सबसे ज्यादा मामले दर्ज हो रहे हैं। केरल में लगातार दो दिनों से 30 हजार से ज्यादा नए केस मिल रहे हैं। केरल से ही कुल कोरोना केसों के 70 फीसदी मामले सामने आ रहे हैं। वहीं उत्तर प्रदेश , मध्य प्रदेश, बिहार, राजस्थान, हरियाणा, पंजाब, गुजरात, आंध्र प्रदेश जैसे राज्यों में अब भी पहले के मुकाबले कोरोना से काफी राहत है।