////

Coronavirus: कोरोना संकट से निपटने् के लिए अक्षय, वरुण धवन और फरहान ने की बड़ी मदद

Start

Coronavirus: कोरोना संकट की महामारी से जूझ रहे देश को बॉलीवुड के सितारों का साथ लगातार मिल रहा है। मदद की राह देख रहे लोगों के लिए सितारे मददगार बनकर सामने आए हैं। फिल्मी दुनिया के अभिनेता और अभिनेत्री कोरोना पीड़ितों की हरसंभव मदद करने की कोशिशों में लगे हुए हैं। इसके तहत अब अक्षय कुमार, वरुण धवन और फरहान अख्तर आगे आए हैं और जरूरी स्वास्थय सेवाएं लोगों को उपलब्ध करवाई है।

वरुण धवन जुड़े मिशन ऑक्सीजन से

फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार, वरुण धवन और फरहान अख्तर ने शनिवार को कोविड-19 की दूसरी लहर से जूझ रहे लोगों की मदद के लिए हाथ बढ़ाया है। इन तीनों अभिनेताओं ने कहा कि वह ऑक्सीजन कॉन्सेन्ट्रेटर मशीन खरीद कर विभिन्न अस्पतालों को दान करेंगे। वरुण धवन दिल्ली-एनसीआर के कारोबारियों के द्वारा शुरू किए गए मिशन ऑक्सीजन से जुड़े हैं जो दूसरे देशों से ऑक्सीजन कॉन्सेन्ट्रेटर मशीन आयात कर विभिन्न अस्पतालों में दान करने के लिए धन इकट्ठा कर रहे है। इंस्टाग्राम पर धवन ने स्वयं इस बात की जानकारी दी। वरुण धवन ने बताया कि समूह के 30 लोगों ने 3900 ऑक्सीजन कॉन्सेन्ट्रेटर मशीन खरीदने के लिए 21 करोड़ रुपये इकट्ठा किए हैं। इसके साथ ही उन्होंने भारत पहुंचे ऑक्सीजन कॉन्सेन्ट्रेटर मशीन की पहली खेप की भी तस्वीर साझा की जिन्हें 14 अस्पतालों में उपयोग में लिया जाएगा ।

अक्षय कुमार करेंगे गर्भवती महिलाओं की मदद

वहीं फरहान अख्तर और रितेश सिधवानी की फिल्म निर्माण कंपनी एक्सेल इंटरटेनमेंट भी मदद के लिए आगे आई है। कंपनी कोरोना पीड़ितों की मदद के लिए गैर सरकारी संगठन हेमकुंट फाउंडेशन, डॉक्टर फॉर यू, मिशन वायु, रसोई ऑन व्हील, गिव इंडिया, होप वेल्फेयर ट्रस्ट, एसबीएस फाउंडेशन और सत्यार्थ सोशियो की मदद की है। अभिनेता अक्षय कुमार ने बताया कि महामारी में गर्भवती महिलाओं की मदद के लिए राष्ट्रीय महिला आयोग की वह मदद करेंगे। इससे पहले कई सितारे कगोरोना पीड़ितों के लिए मदद का एलान कर चुके हैं। इनमें ट्विंकल खन्ना, सुष्मिता सेन, प्रियंका चोपड़ा प्रमुख है.