////

Coronavirus: दिल्ली में 72 लाख लोगों को मिलेगा 2 महीने का मुफ्त राशन, टैक्सीवालों को 5 हजार रुपए महीना

Start

Coronavirus: कोरोना से कराह रही दिल्ली को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राहत की सौगात दी है। राहत भरी यह खबर कोरोना के मोर्चे से नहीं आई है, बल्कि मुफ्त राशन को लेकर है। इसके साथ ही दिल्ली के ऑटो टैक्सी चालकों को भी आर्थिक अनुदान देने की घोषणा सीएम केजरीवाल ने की है।

72 लाख लोगों को मिलेगा मुफ्त का राशन

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कोरोना संकट के बीच मंगलवार को ऐलान किया है कि राजधानी के 72 लाख लोगों को 2 महीने का राशन मुफ्त दिया जाएगा। एक डिजिटल प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए उन्होंने इस बात की घोषणा करते हुए कहा कि दिल्ली में जितने भी 72 लाख राशन कार्ड धारक हैं उनको अगले 2 महीने तक मुफ्त राशन दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि इसका यह मतलब नहीं है कि लॉकडाउन 2 महीने तक चलेगा, बल्कि आर्थिक तंगी से जूझ रहे गरीब आदमी को राहत पहुंचाने के लिए सरकार ने यह कदम उठाया है।

ऑटो टैक्सी चालक को मिलेंगे पांच हजार रुपए

इसके साथ ही दिल्ली के ऑटो टैक्सी चालक को भी पांच हजार रुपए महीना केजरीवाल सरकार ने देने का फैसला किया है। उन्होंने कहा कि 1,56,000 ऐसे ऑटो टैक्सी ड्राइवर की मदद पिछली बार की थी ऐसे सभी लोगों को इस बार भी मदद मिलेगी। सीए केजरीवाल ने कहा कि लॉकडाउन रोजाना कमाने खाने वाले लोगों के लिए आर्थिक संकट पैदा कर देता है। पिछले हफ्ते हमने मजदूरों को पांच हजार रूपए देने का वादा किया था, वो पूरा किया। लॉकडाउन कोरोना की चेन को ब्रेक करने के लिए लगाया गया है।

उन्होंने कहा कि इस वक्त कोई किसी भी पार्टी का हो सब लोग आपस में मिलकर एक दूसरे की मदद करें कोई राजनीति नहीं करनी है। यदि किसी को अस्पताल नहीं मिल रहा है तो उसको अस्पताल दिलवाने में मदद करें अगर किसी को बेड नहीं मिल रहा तो उसको बेड दिलवाने में मदद कर सकते हैं. किसी के घर में कोई बीमार है तो उसको खाना खिलाने में या उनके घर खाना पहुंचाने में मदद कर सकते हैं।