/////

Coronavirus: लाचार मरीज के परिजन ने मांगी ऑक्सीजन तो केंद्रीय संस्कृति मंत्री ने कहा, ‘दो थप्पड़ मिलेंगे’

Coronavirus: एक शख्स अपनी बीमार मां के लिए ऑक्सीजन सिलेंडर की मांग कर रहा था।

Coronavirus: कोरोना वायरस की वजह से देश के अलग-अलग हिस्सों से दिल दहला देने वाली खबरें सामने आ रही है। ऑक्सीजन की कमी, वेंटीलेटर का अभाव, बेड की अनुप्लब्धता और जरुरी इंजेक्शन की कमी ने लोगों को तोड़ कर रख दिया है, लेकिन स्थिति उस वक्त और दयनीय और शोचनीय हो जाती है, जब कोई नेता किसी लाचार मरीज के परिजन को ऑक्सीजन मांगने पर थप्पड़ देने की बात कहे। ऐसा ही एक वाकिया मध्य प्रदेश के दमोह से सामने आया है।

केंद्रीय संस्कृति मंत्री का अस्पताल में था दौरा

दमोह में केंद्रीय संस्कृति मंत्री प्रहलाद पटेल कोरोना की महामारी के बीच दौरा करने के लिए गए थे। जिला अस्पताल से दो दिन पहले ऑक्सीजन सिलेंडर लूटे जाने की घटना हुई थी। इसी को लेकर उन्होंने वहां पर द0ौरा किया था। उसी वक्त एक शख्स अपनी बीमार मां के लिए ऑक्सीजन सिलेंडर की मांग करने लगा। इसके जवाब में केंद्रीय संस्कृति मंत्री ने कहा कि दो थप्पड़ मिलेंगे। ये वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। जिसमें स्पष्ट केंद्रीय संस्कृति मंत्री प्रहलाद पटेल को यह कहते हुए सुना जा सकता है।

विपक्ष ने साधा निशाना

केंद्रीय संस्कृति मंत्री के इस व्यवहार पर जहां विपक्ष ने् सवाल उठाए है और उन पर निशाना साधा है, वहीं, पटेल से इस वीडियो को लेकर कोई प्रतिक्रिया नहीं मिल सकी। गौरतलब है मध्य प्रदेश में कोरोना कहर बनकर टूटा है। अस्पतालों में कोरोना मरीजों को बेट से लेकर ऑक्सीजन सभी की कमी महसूस हो रही है। प्रदेश में इस वायरस से अब तक संक्रमित पाए गए लोगों की कुल संख्या 4,59,195 तक पहुंच गयी। राज्य में पिछले 24 घंटों में इस बीमारी से प्रदेश में 75 और व्यक्तियों की मौत हुई है। प्रदेश में अब तक इस बीमारी से जान गंवाने वालों की संख्या 4,863 हो गयी है।