/////

Corona Vaccine: उम्मीदों के टीके के लिए महाकालेश्वर में हुई विशेष पूजा

Corona Vaccine: कोरोना वेक्सीन की सफलता के लिए महाकाल में विशेष पूजा की गई।

Corona Vaccine: देश भर में कोरोना वैक्सीन की शुरुआत आज से हो गई है, दुनिया के सबसे बड़े अभियान को लेकर विश्व भर के बारह ज्योतिर्लिंगों में से एक महाकाल मंदिर में वेक्सीन अभियान की सफलता के लिये पुजारियों ने मंत्रोच्चार के साथ बाबा का जल अभिषेक किया और प्रार्थना की आज से शुरू होने वाले महाअभियान में सफलताप्रप्त हो, सभी स्वस्थ रहे, खुशहाल रहे जीवन पहले की तरह चलता रहे।

देश के आरोग्य के लिए की गई कामना

दरअसल देश भर में कोरोना महामारी के वैक्सिनेशन को लेकर उत्साह है वही कुछ लोग इस वेक्सीन पर प्रश्न चिन्ह भी लगा रहे है इन सब के बीच महाकाल मंदिर के पण्डे -पुजारियों ने ब्रह्ममुहुर्त में भस्म आरती के बाद भगवान महाकाल को दूध और जल चढ़ाकर वैक्सीन की सफलता और देश भर में आरोग्यता के लिए मंगल कामना की। चार पंडितो ने मिलकर इस विशेष पूजन को किया। बारह ज्योतिर्लिंग में से एक महाकाल के संबंध में मान्यता है की महादेव काल को हरने वाले है महाकाल। ऐसे में जब देश महामारी की चपेट में है तो महाकाल के पंडितो ने कोरोना काल को हराने के लिए बनाई गई वैक्सीन की सफलता के लिए पूजन अभिषेक किया।

महामारी से मुक्ति की हुई प्रार्थना

इस मोके पर मुख्य पुजारी पंडित महेश पुजारी ने बताया की पूरा देश महामारी से ग्रस्त है ऐसे में आज से टीकाकरण की शुरुआत हो गई है कोरोना वेक्सीन का टीका सफल हो इसके लिए पूजन अभिषेक किया है देश वासियो के स्वास्थ्य़ और आरोग्य भगवान महाकाल प्रदान करें। कालो के काल महाकाल महामारी का हरण करे इन्ही कामना के साथ पूजन किया गया।