///

कोरोना की दवा 2डीजी हुई लॉन्च, जानिए इसकी कीमत

Start

हैदराबाद। हैदराबाद स्थित डॉ. रेड्डी लैबोरेट्रीज ने डीआरडीओ की बनाई एंटी-कोविड दवा का नाम और कीमत तय कर दी है। कंपनी ने बताया कि वो इस दवा को बाजार में 2डीजीटीएम के नाम से बेचेगी। इसके एक सैशे की कीमत 990 रुपए होगी। कंपनी के मुताबिक, दवा को फिलहाल बड़े शहरों में ही बेचा जाएगा, लेकिन धीरे-धीरे इसका दायरा बढ़ाया जाएगा। इस दवा को अभी तक सिर्फ चुनिंदा अस्पतालों में ही इस्तेमाल किया जा रहा था। डॉ. रेड्डी ने सोमवार को इस दवा को कमर्शियली लॉन्च कर दिया है।

अग्नि प्राइम मिसाइल का हुआ सफल परीक्षण

नई दिल्ली। रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन ने सोमवार को ओडिशा के बालासोर में एक और मिसाइल का सफल परीक्षण किया है। इसका नाम अग्नि प्राइम मिसाइल है। अग्नि प्राइम या अग्नि पी मिसाइल अग्नि क्लास की ही न्यू जेनरेशन वाली एडवांस मिसाइल है। इसकी रेंज 1 हजार से 2 हजार किलोमीटर के बीच है। यह बैलिस्टिक मिसाइल न्यूक्लियर बम को लेकर जाने में सक्षम है। परीक्षण के दौरान अग्नि प्राइम सभी पैमानों पर सटीक पाई गई है। ट्रैकिंग रडार और टेलीमेट्री के जरिए मिसाइल के टारगेट तक पहुंचने की निगरानी की गई।

ममता बनर्जी ने राज्यपाल को कहा भ्रष्ट व्यक्ति

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी एक बार फिर बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ पर जमकर बरसीं और उन्हें भ्रष्ट तक कह दिया। ममता ने कहा कि राज्यपाल जगदीप धनखड़ एक भ्रष्ट व्यक्ति हैं, 1996 के जैन हवाला मामले के आरोपपत्र में उनका नाम आया था। उन्होंने यह भी कहा कि राज्यपाल को हटाने के लिए वह तीन बार केंद्र सरकार को खत लिख चुकी हैं। वहीं, राज्यपाल धनखड़ ने अपने खिलाफ लगाए गए आरोप को निराधार बताते हुए ममता पर पलटवार किया है।