//

पेट्रोल ड़ीजल के बढ़ते दामों को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन ,रास्ते में लगाए बेरीकेट्स को भी किया दर-किनारे,पुलिस ने की कार्रवाई

गुना। प्रदेश भर में पेट्रोल डीज़ल के बढ़ते दामों पर कांग्रेस के कार्यकर्ताओं द्वारा प्रदेश भर में आक्रोश बढ़ते दिखाई दे रहा है।

पेट्रोल और डीजल के बढ़ते दामों के विरोध में जिला कांग्रेस ने अपने सभी अनुसांगिक संगठनों के साथ गुना में प्रदर्शन किया । पेट्रोलियम पदार्थों के दामों में लगी आग का विरोध जताने के लिए कांग्रेस के कार्यकर्ता साइकिलों पर शहर में सवार होकर निकले। जिन्हें रोकने के लिए जगह-जगह पुलिस तैनात की गई थी। लेकिन प्रदर्शनकारियों में जोश इतना था कि वह पुलिस की सख्ती के बावजूद भी नहीं रुके और अपना प्रदर्शन नानाखेड़ी स्थित रिलायंस पेट्रोल पम्प पर समाप्त किया। इसके बाद कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं ने जमकर नारेबाजी की। जहां से उन्हें गिरफ्तार कर शहर कोतवाली लाया गया।

कोतवाली पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं एवं नेताओं पर धारा 188 का उल्लंघन करने को लेकर एफआईआर दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया। हालांकि बाद में मुचलके पर कांग्रेसजनों को छोड़ दिया गया । कोतवाली से बाहर आने के बाद कांग्रेसजनों ने आरोप लगाया कि शांतिपूर्ण प्रदर्शन को कुचलने का प्रयास किया गया है। जबकि भारतीय जनता पार्टी के नेताओं ने हाल ही में शास्त्री पार्क पर पुतला दहन किया था। तब उनपर कोई कार्रवाई नहीं की गई। जाहिर है प्रदर्शन सरकार महंगाई के खिलाफ जनता के आक्रोश को समझ रही है और वह विरोध प्रदर्शन कुचलना चाहती है ।