///

कांग्रेस ने इस तरीके से किया महंगाई का विरोध, बंद के लिए जनता से मांगा समर्थन

कांग्रेस ने 20 फरवरी के बंद के लिए जनता से समर्थन मांगा है।

इंदौर: मप्र राजीव विकास केंन्द्र के प्रदेश अध्यक्ष के नेतृत्व में ‘महंगाई डायन खाय जात है’ के नारे के साथ पेट्रोल डीजल गैस की मूल्य वृद्धि के विरोध में भाजपा सरकार के खिलाफ हस्ताक्षर अभियान की शुरूआत रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड से की गई। इसके साथ ही शहर के 20 प्रमुख चौराहों पर आम जनता के साथ ही कारोबारियों से दुकानों पर जाकर हस्ताक्षर लेकर समर्थन मांगा गया। यह अभियान शहर के 85 वार्डो में चलाया जाएगा। 50 हजार हस्ताक्षर वाला पत्र प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी को भेजा जाएगा। कांग्रेस ने 20 फरवरी के बंद के लिए जनता से समर्थन भी मांगा है।

सरकार भर रही है सिर्फ अपना खजाना

इस अवसर पर पूर्व युवा कांग्रेस अध्यक्ष देवेंद्र सिंह यादव ने कहा है कि भाजपा सरकार में बढ़ती महंगाई ने आम आदमी की कमर तोड़ कर रख दी है। एक तरफ जहां खाद्यान्न सामाग्री के दाम लगातार बढ रहें हैं। वही पेट्रोल डीजल गैस की कीमतें आसमान छू रही है। भाजपा सरकार अपना खजाना भर रहीं हैं। और आम जनता को भगवान भरोसे छोड़ दिया है।

भाजपा ने किया पलटवार

वहीं भाजपा ने कांग्रेस पर पलटवार करते हुए कहा कि मनमोहन और सोनिया के राज में जब महंगाई बढ़ रही थी तब यह कांग्रेसी कहां गए थे। चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने कहा कि कांग्रेसी केवल राजनीति करने के लिए प्रदर्शन करते हैं कमलनाथ मध्य प्रदेश में भ्रष्टाचार की समानांन्तर अर्थव्यवस्था चला रहे थे उस वक्त कांग्रेसी क्या कर रहे थे? बंद कराने से महंगाई और बढ़ती है और दुकान बंद रहेंगी जिससे लोगों को सामान महंगा मिलेगा। जनहित में रहकर कांग्रेस को फैसले लेने चाहिए ना केवल अपनी राजनीति चमकाने के लिए। बीजेपी के राज में आम जनता की भलाई के लिए तमाम योजनाएं चलाई जा रही हैं।